icon

सूर्यकुमार यादव भारत-अफगानिस्तान टी20 सीरीज से बाहर, साउथ अफ्रीका दौरे पर लगी चोट ने पहुंचाया नुकसान

सूर्यकुमार यादव को  साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के आखिरी मैच में गेंद को रोकने की कोशिश में चोट लगी थी. जानिए उनकी इंजरी कितनी गंभीर है.

सूर्यकुमार यादव को साउथ अफ्रीका दौरे पर चोट लगी.
authorSportsTak
Fri, 22 Dec 09:47 PM

सूर्यकुमार यादव टखने में चोट लगने की वजह से एक महीने से ज्यादा समय के लिए क्रिकेट से दूर हो गए. उन्हें यह चोट साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के आखिरी मैच में गेंद को रोकने की कोशिश में लगी थी. इसकी वजह से वह फील्डिंग के दौरान मैदान से बाहर चले गए थे. वह टीम के साथियों के कंधों पर सवार होकर गए थे और उस मैच में रवींद्र जडेजा ने कप्तानी संभाली थी. सूर्या ने हालांकि तब कहा था कि वह ठीक हैं और चल पा रहे हैं. लेकिन अब जो नई खबर सामने आई है वह चिंताजनक है.

 

दी इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, सूर्या के टखने में ग्रेड टू टियर है. उन्होंने साउथ अफ्रीका से आने के बाद स्कैन कराया था. इसमें चोट की गंभीरता सामने आई थी और पता चला कि वह कम से कम एक महीने तक नहीं खेल पाएंगे. सूर्या के फरवरी के पहले सप्ताह तक ही ठीक होने की संभावना है. ऐसे में वह भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन टी20 की सीरीज से बाहर रहेंगे. रिपोर्ट में लिखा गया है,उन्हें ठीक होने में वक्त लगेगा. वह रिहैब के लिए बाद में नेशनल क्रिकेट एकेडमी जाएंगे. उनका अफगानिस्तान सीरीज से बाहर रहना तय है. 

 

सूर्या को कैसे लगी चोट

 

सूर्या गेंद को रोकते समय संतुलन गंवा बैठे थे. उनका पैर गेंद के ऊपर चला गया था जिससे चोटिल हुए थे. हालांकि मैच के बाद उन्होंने कहा था, 'मैं ठीक हूं. मैं चल रहा हूं तो अच्छी बात है.' वर्ल्ड कप 2023 के बाद सूर्या भारतीय टी20 टीम की कप्तानी कर रहे थे. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में जीत दिलाई थी तो साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज बराबर रखी थी. उन्हें हार्दिक पंड्या के चोटिल होने पर टी20 में कप्तानी मिली थी. हार्दिक भी लंबे समय के लिए बाहर हैं. 

 

अफगानिस्तान सीरीज में कौन होगा भारत का कप्तान

 

सूर्या के नहीं खेल पाने पर अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में भारत का कप्तान कौन होगा, यह देखना होगा. हार्दिक भी बाहर हैं और रोहित शर्मा का खेलना मुश्किल लग रहा है. उनको लेकर खबर आई थी कि वह और विराट कोहली इस सीरीज से आराम लेंगे. वे साउथ अफ्रीका दौरे के बाद सीधे इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में दिखेंगे. ऐसे में कोई नया नाम भारतीय टी20 टीम की कप्तानी करते हुए दिख सकता है.

 

ये भी पढ़ें
सरफराज खान ने 63 गेंद में उड़ाया शतक, जडेजा और बाकी बॉलर्स को खूब कूटा, टेस्ट टीम का ठोका दावा, देखिए Video
Electra Stumps: क्रिकेट में रंग-बिरंगी रोशनी वाले स्टंप्स ने मचाई धूम, आउट ही नहीं चौके-छक्कों पर भी जगमगाएगा

लोकप्रिय पोस्ट