icon

IND vs SL : सूर्यकुमार यादव के टीम इंडिया का T20I कप्तान बनने पर उनके बचपन के कोच ने भरी हुंकार, कहा - वो रोहित शर्मा की तरह...

IND vs SL : गौतम गंभीर के नए हेड कोच बनते ही टीम इंडिया में सबसे पहले एक बड़ा बदलाव देखने को मिला और सूर्यकुमार यादव को टी20 टीम इंडिया का नया कप्तान चुना गया.

टी20 वर्ल्ड कप में जीत के बाद सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली और रोहित शर्मा
authorShubham Pandey
Fri, 19 Jul 06:10 PM

IND vs SL : गौतम गंभीर के नए हेड कोच बनते ही टीम इंडिया में सबसे पहले एक बड़ा बदलाव देखने को मिला. टी20 टीम इंडिया की कप्तानी वाली रेस में आगे चलने वाले हार्दिक पंड्या की जगह सूर्यकुमार यादव को कप्तान चुना गया. जिसके बाद से चारों तरफ जहां कई फैंस इस फैसले को सही ठहरा रहे हैं तो कई इसकी आलोचना भी कर रहे हैं. इन सबके बीच सूर्यकुमार यादव के बचपन के कोच अशोक असवालकर ने अपने शिष्य को बधाई देते हुए बड़ी बात कह दी.

 

सूर्यकुमार यादव के कोच ने क्या कहा ?


सूर्यकुमार यादव के बचपन के कोच अशोक असवालकर ने उनके कप्तान बनने के बाद कहा,

 

मैं उसे मैसेज किया था कि आज तुम्हे बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है. शाम को जब खबर सामने आई तो मुझे बहुत गर्व महसूस हुआ और मैं बहुत खुश हूं. कप्तानी एक अलग तरह का रोल है. लेकिन उसने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे महान खिलाड़ी की तरह बल्लेबाजी का नजारा पेश किया. इस तरह के महान खिलाड़ियों के साथ खेलने से उसे काफी अच्छा ख़ासा अनुभव मिला है.


श्रीलंका के सामने आगाज करेंगे सूर्यकुमार यादव 


सूर्यकुमार यादव की बात करें तो इससे पहले भी वह टीम इंडिया के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम की सात मचों में कप्तानी कर चुके हैं और भारत को पांच में जीत मिली है. लेकिन नियमित तौरपर पहली बार वह टीम इंडिया की कप्तानी करते नजर आएंगे. सूर्यकुमार यादव और गौतम गंभीर अब मिलकर भारत के लिए टी20 क्रिकेट में नए युग की शुरुआत करेंगे. जिसमें सबसे पहले श्रीलंका का दौरा शामिल है. भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज 27 जुलाई से होगा. जिसमें जीत हासिल करके सूर्यकुमार यादव खुद को कप्तानी में बेहतर साबित करना चाहेंगे.

 


श्रीलंका दौरे के लिए टी20 टीम इंडिया :- सूर्यकुमार यादव (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, रिंकू सिंह, रियान पराग, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई , अर्शदीप सिंह, खलील अहमद, मो. सिराज.

 

ये भी पढ़ें :- 

गौतम गंभीर ने हार्दिक पंड्या को T20I की कप्तानी और फिर ODI टीम से क्यों रखा बाहर ? सामने आई अंदर की बात

IND vs SL : अभिषेक शर्मा और ऋतुराज गायकवाड़ को बाहर करने पर भड़के फैंस, गौतम गंभीर और सेलेक्टर्स पर लगाया पक्षपात का आरोप

विराट कोहली गौतम गंभीर की कोचिंग में खेलने के लिए कैसे हुए राजी? रिपोर्ट में सामने आई BCCI से पूरी बातचीत की सच्‍चाई

लोकप्रिय पोस्ट