icon

सुरेश रैना ने 7 साल के जिस लड़के को अपने सनग्‍लासेस दिए, आज वही बना करोड़ों का खिलाड़ी

बीते दिनों चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने आईपीएल 2024 ऑक्‍शन में अनकैप्‍ड खिलाड़ी समीर रिजवी को 8.4 करोड़ में खरीदा था. रिजवी एमएस धोनी और सुरेश रैना के बहुत बड़े फैन हैं

समीर रिजवी पर चेन्‍नई ने 8.4 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी
authorकिरण सिंह
Sat, 23 Dec 01:39 PM

बीते दिनों दुबई में आईपीएल 2024 (IPL 2024) का ऑक्‍शन हुआ, जहां चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (Chennai Super kings) ने अनकैप्‍ड खिलाड़ी समीर रिजवी (Sameer Rizvi) को 8.4 करोड़ रुपये में खरीदा. उत्‍तर प्रदेश के रिजवी एमएस धोनी (MS Dhoni) के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करने के लिए काफी उत्‍साहित हैं. रिजवी धोनी के बहुत बड़े फैन हैं. धोनी के अलावा रिजवी सीएसके के पूर्व ऑलराउंडर सुरेश रैना (Suresh raina) के भी बहुत बड़े फैन हैं. फ्रेंचाइजी से बात करते हुए मेरठ के रिजवी ने बताया कि रैना से उनकी मुलाकात सात साल की उम्र में हुई थी और तब से रैना उन्‍हें काफी प्रेरित करते हैं. 

 

सीएसके ने रिजवी का एक वीडियो भी शेयर किया, जिसमें उन्‍होंने अपने सफर के बारे में बात की. रिजवी ने कहा-

 

2011 में, जब  मैं 7-8 साल का था. रैना उस मैदान पर एक रणजी ट्रॉफी मैच खेल रहे थे, जहां मैं अक्‍सर खेलता था. उस मैच में मैं बॉल बॉय था. रैना भाईया बैटिंग कर रहे थे और उन्‍होंने बॉलिंग करने के लिए कहा.

 

 

 

प्रैक्टिस के लिए बुलाया

 

रिजवी ने आगे खुलासा किया कि रैना ने इनिंग ब्रेक‍ के दौरान उन्‍हें स्लिप कैच की प्रैक्टिस के लिए बुलाया और इसके बाद रैना ने 7 साल के रिजवी को अपने सनग्‍लासेस गिफ्ट किए.  रिजवी ने कहा-

 

पारी के बाद, वो स्लिप कैच की प्रैक्टिस कर रहे थे. कुछ देर बाद, उन्‍होंने मुझे बुलाया और मुझे भी साथ में स्लिप में खड़ा किया. वहां मैं पहली बार उनसे मिला था और उन्‍होंने मुझे अपने सनग्‍लासेस गिफ्ट किए.

 

रिजवी आईपीएल टैलेंट स्‍काउट की नजर में यूपी टी20 लीग के दौरान आए. वो उस लीग में कानपुर सुपर स्‍टार्स की तरफ से खेल रहे थे. उन्‍होंने 9 मैचों में 455 रन बनाए थे, जिसमें 47 गेंदों में टूर्नामेंट का सबसे तेज शतक भी शामिल है. उनकी ये फॉर्म अंडर 23 स्‍टेट टूर्नामेंट में भी जारी रही, जहां उन्‍होंने 7 मैचों में 454 रन बनाए थे. 

 

ये भी पढ़ें-

एमएस धोनी ने बताया अपना रिटायरमेंट प्लान, कहा- IPL के बाद इन लोगों के साथ बिताऊंगा सबसे ज्यादा समय

IND vs SA: ऋतुराज गायकवाड़ की जगह यह नया चेहरा होगा टीम इंडिया के साथ, अभी तक नहीं खेला है टेस्ट

सूर्यकुमार यादव भारत-अफगानिस्तान टी20 सीरीज से बाहर, साउथ अफ्रीका दौरे पर लगी चोट ने पहुंचाया नुकसान

लोकप्रिय पोस्ट