icon

IPL 2024: सुरेश रैना को चेन्नई सुपर किंग्स ने IPL 2022 से पहले क्यों कर दिया रिलीज, पूर्व क्रिकेटर ने तोड़ी चुप्पी

Suresh Raina: रैना ने कहा कि धोनी खेल रहे हैं उनके लिए वो अच्छी बात है. वो इससे उदास नहीं हैं. धोनी को और भी आगे खेलना चाहिए. रैना ने साल 2022 में रिटायरमेंट ली थी.

मैच खत्म करने के बाद सुरेश रैना और एमएस धोनी
authorNeeraj Singh
Sat, 20 Apr 05:29 PM

सुरेश रैना ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए काफी सालों तक खेला है. वो 12 सालों तक इस टीम के साथ जुड़े हुए थे. रैना आईपीएल 2008 मेगा नीलामी में इस टीम के साथ जुड़े थे और साल 2022 तक खेला. रैना इस बीच गुजरात लायंस की टीम से भी खेले लेकिन साल 2018 में उन्होंने टीम के भीतर वापसी की. ये वापसी रैना की फ्रेंचाइजी के साथ फाइनल थी क्योंकि आईपीएल 2022 मेगा नीलामी से पहले उन्होंने चेन्नई की टीम को छोड़ दिया.

 

धोनी के डिप्टी थे रैना


एक समय रैना चेन्नई सुपर किंग्स कैंप का सबसे बड़ा नाम थे. वो धोनी के बाद टीम का सबसे बड़ा नाम थे. साल 2019 तक वो धोनी के डिप्टी थे. जब धोनी चेन्नई के लिए मैस मिस करते तब रैना ही टीम की कमान संभालते. लेफ्ट हैंडेड बैटर ने आईपीएल 2008 से लेकर 2015 तक चेन्नई के लिए एक भी मैच मिस नहीं किया.

 

साल 2022 में ली रिटायरमेंट


आईपीएल 2020 से पहले रैना चेन्नई सुपर किंग्स कैंप का हिस्सा थे. उन्होंने उसी दौरान क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया. रैना ये इसका ऐलान उस वक्त किया जब धोनी ने भी क्रिकेट को अलविदा कह दिया. रैना इसके बाद आईपीएल 2020 के लिए यूएई गए लेकिन पर्सनल कारणों के चलते उन्हें वापस घर आना पड़ा. वो चेन्नई के साथ साल 2021 तक रहे लेकिन पहली बार उन्हें करियर में प्लेइंग 11 से ड्रॉप कर दिया गया.

 

मुझे धोनी से कोई दिक्कत नहीं


अगले साल रैना को टीम ने रिलीज कर दिया. रैना अनसोल्ड रहे और उन्हें आईपीएल से सही फेयरवेल नहीं मिला. दो साल बाद अब रैना ने इसको लेकर अपनी चुप्पी तोड़ी है. लल्लनटॉप से खास बातचीत में रैना ने अब अहम खुलासा किया है. रैना ने कहा कि, धोनी खेल रहे हैं ये अच्छी बात है. उन्हें खेलना चाहिए. मैं क्यों उदास रहूं. बता दें कि अनसोल्ड रहने के बाद रैना ने कमेंट्री का दामन थामा


रैना ने अपना आईपीएल करियर 205 मैचों में 5528 रन के साथ खत्म किया था. उन्होंने चेन्नई के लिए 176 मैच खेले. इस दौरान उन्होंने 4687 रन बनाए. वो अभी भी टी20 लीग में चेन्नई की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. इसके बाद धोनी का नाम आता है जिन्होंने 227 मैचों में कुल 4595 रन बनाए हैं. इन दोनों के अलावा अब तक चेन्नई के किसी बल्लेबाज ने 3000 रन का आंकड़ा पार नहीं किया है. 

 

ये भी पढ़ें:

'महेंद्र सिंह धोनी को लेकर मुझे डर था कि...', शिवम दुबे की पत्नी ने माही भाई के साथ बचपन से जुड़ी यादों को लेकर ये क्या कह डाला ?

PBKS vs GT, Live Streaming: कब, कहां और कैसे देखें पंजाब और गुजरात की टक्कर, मोबाइल पर मुफ्त में देखने के लिए करना होगा ये

Gautam Gambhir : महेंद्र सिंह धोनी के विचार से सहमत नजर नहीं आए गौतम गंभीर, कहा - मेरे लिए सिर्फ रिजल्ट ही...

लोकप्रिय पोस्ट