icon

Superman Catch : बाउंड्री लाइन पर लगाई डाइव, एक हाथ से हवा में लपका हैरतअंगेज कैच, सभी हो गए हैरान! देखें Video

इंग्लैंड में खेले जाने वाले टी20 ब्लास्ट में एक खिलाड़ी ने बेहतरीन कैच लेकर सभी का दिल जीत लिया है.

superman catch : बाउंड्री लाइन पर लगाई डाइव, एक हाथ से हवा में लपका हैरतअंगेज कैच, सभी हो गए हैरान! देखें video
authorSportsTak
Sat, 17 Jun 05:00 PM

इंग्लैंड में जहां एक तरफ एशेज सीरीज खेली जा रही है. वहीं दूसरी तरफ इन दिनों टी20 ब्लास्ट का रोमांच भी जारी है. इस टूर्नामेंट में अक्सर एक से बढ़कर एक हैरान कर देने वाले कारनामे देखने को मिलते रहते हैं. इसी कड़ी में एक खिलाड़ी ने ऐसा हैरतअंगेज कैच लपका है. जिसे क्रिकेट की दुनिया में अभी तक का सबसे बेहतरीन कैच भी बताया जाने लगा है. इस कैच का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हुआ और देखते ही देखते फैंस ने खिलाड़ी की तारीफों के पुल भी बांधे.

 

दरअसल, टी20 ब्लास्ट में ससेक्स और हैंपशर के बीच मैच खेला गया. जिसमें ससेक्स की टीम ने पहले खेलते खेलते हुए 6 विकेट पर 183 रन बनाए. जिसके जवाब में हैंपशर की टीम 184 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही थी. इसी दौरान पारी के 19वें ओवर में एक ऐसा अजूबा हुआ. जो क्रिकेट इतिहास में अमर हो गया.

 

हवा में उड़कर लपका बेहतरीन कैच 


ससेक्स के लिए मैच का 19वां ओवर टाइमल मिल्स लेकर आए और उनकी दूसरी गेंद पर इंग्लैंड के 34 साल के बल्लेबाज बेनी हॉवेल ने लेग साइड में बेहतरीन शॉट खेला. गेंद हवा में बाउंड्री की तरफ जा रही थी. तभी स्क्वैर लेग में फील्डिंग करने वाले 24 साल के स्कॉटलैंड के ब्रैड करी ने गेंद पर नजर बनाए रखी और एक हाथ को फैलाते हुए हवा में बेहतरीन छलांग लगा डाली. करी ने एक हाथ से हवा में रहते हुए बेहतरीन कैच लपकी और सभी का दिल जीत लिया. मैदान में मौजूद सभी खिलाड़ी और दर्शकों सहित सभी हैरान रह गए. जबकि उनके कैच लेने का यही वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हुआ और उनकी कैच को क्रिकेट बेस्ट कैच कहने लगे.

 

 

ससेक्स को मिली जीत 


हालांकि इस कैच को लपकने के अलावा करी ने गेंदबाजी में भी जलवा दिखाया और हैंपशर के खिलाफ 4 ओवर में 27 रन देकर 3 विकेट लिए. जिसके चलते उन्हें मैन ऑफ़ द मैच भी चुना गया. उनकी टीम ससेक्स ने हैंपशर को 20 ओवरों में 9 विकेट पर 177 रन पर रोककर 6 रन से जीत दर्ज कर डाली. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Ishan Kishan : भारत की घरेलू दिलीप ट्रॉफी में क्यों नहीं खेल रहे हैं इशान किशन, सामने आया 'प्लान'

INDvsWI: टीम इंडिया में केवल एक खिलाड़ी की जगह कटघरे में, जाना पड़ सकता है बाहर, 2 युवा जगह भरने के दावेदार

लोकप्रिय पोस्ट