icon

टीम से बाहर हुए खिलाड़ी ने उड़ाया गर्दा, 10 चौके और 3 छक्‍के के दम पर ठोका तूफानी शतक

सलामी बल्‍लेबाज विल यंग अगस्‍त 2023 के बाद से न्‍यूजीलैंड की टी20 टीम से बाहर हैं. उन्‍हें पाकिस्‍तान के खिलाफ भी टी20 सीरीज के लिए नहीं चुना गया

विल यंग ने सुपर स्‍मैश में तूफानी शतक ठोक दिया है
authorकिरण सिंह
Wed, 10 Jan 02:00 PM

टीम से बाहर चल रहे बल्‍लेबाज ने सुपर स्‍मैश में गर्दा उड़ाते हुए तूफानी शतक ठोक दिया है. सेंट्रल डिस्ट्रिक्‍ट की तरफ से खेलते हुए विल यंग के बल्‍ले ने आखिर तक ओटागो के खिलाफ आग उगली.  कोई भी गेंदबाज उन्‍हें परेशान तक नहीं कर पाया. अगस्‍त 2023 के बाद से न्‍यूजीलैंड की टी20 टीम  से बाहर चल यंग ने 63 गेंदों पर नॉटआउट 101 रन ठोके. इस दौरान उन्‍होंने 10 चौके और तीन छक्‍के लगाए. यंग की तूफानी पारी के दम पर सेंट्रल ने खराब शुरुआत के बाद 20 ओवर में 5 विकेट पर 187 रन बनाए और फिर ओटागो को 52 रन से हरा दिया.

सेंट्रल ने पहला विकेट दूसरे ओवर में ही गंवा दिया था. बेले एक रन पर आउट हुए. इसके बाद यंग और डेन क्लीवर के बीच शतकीय साझेदारी हुई और दोनों ने मिलकर स्‍कोर को 115 रन तक पहुंचा दिया. क्‍लीवर 33 गेंदों पर 50 रन बनाकर आउट हुए. उन्‍होंने 5 चौके और एक छक्‍का लगाया. उनके पवेलियन लौटने के बाद कप्‍तान टॉम महज 15 रन ही बना पाए. एक छोर पर सेंट्रल के विकेट गिरते गए, मगर दूसरे छोर पर यंग जमे रहे. जिसके दम पर सेंट्रल की टीम ओटागो के सामने मुश्किल चुनौती रखने में कामयाब हो पाई.

न्‍यूजीलैंड टीम से बाहर यंग 
साल 2021 में टी20 क्रिकेट में डेब्‍यू करने वाले यंग ने न्‍यूजीलैंड के लिए पिछला मैच अगस्‍त 2023 में खेला था. उन्‍होंने कीवी टीम के लिए अपने पिछले टी20 मुकाबले में फिफ्टी लगाई थी, मगर उस फिफ्टी के बाद से वो नेशनल टी20 टीम से बाहर हैं. यहां तक कि उन्‍हें बांग्‍लादेश और फिर पाकिस्‍तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भी टीम में नहीं चुना गया. सुपर स्‍मैश में उन्‍होंने अपनी फॉर्म दिखा दी है. पिछले मैच में उन्‍होंने वेलिंगटन के खिलाफ भी फिफ्टी लगाई थी.

लोकप्रिय पोस्ट