icon

सुनील नरेन बने IPL 2024 के सबसे बड़े सिक्सवीर, बड़े-बड़े धुरंधर छूटे पीछे, हेनरिक क्लासन-हेड और दुबे देखते रह गए

Sunil Narine आईपीएल 2024 में ओपनर के रूप में खेलते हुए काफी कामयाबी हासिल कर चुके हैं. वे ताबड़तोड़ अंदाज में खेलकर रनों का अंबार खड़ा कर रहे हैं.

सुनील नरेन IPL 2024 में केकेआर के लिए ओपन कर रहे हैं.
authorShakti Shekhawat
Sun, 05 May 09:37 PM

आईपीएल 2024 में सुनील नरेन बल्ले से गर्दा उड़ाए हुए हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेल रहा यह खिलाड़ी इस सीजन ओपनर की भूमिका में बैटिंग कर रहा है और गेंदबाजों के लिए सिरदर्द बन गए हैं. सुनील नरेन ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मुकाबले में 39 गेंद में 81 रन की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने छह चौके लगाए और सात छक्के उड़ाए. नरेन इन सिक्सेज के जरिए आईपीएल 2024 में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए. उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेल रहे हेनरिक क्लासन को पीछे छोड़ा.

 

नरेन ने इस आईपीएल 11 मैचों में 32 छक्के लगाए हैं. क्लासन के 10 मैचों में 31 सिक्स हैं. इनके बाद बाकी बल्लेबाजों में अभिषेक शर्मा (28), शिवम दुबे (26) और रियान पराग (25) के नाम आते हैं. इनके अलावा विराट कोहली (24), ऋषभ पंत (24), जैक फ्रेजर मैक्गर्क (23), फिल सॉल्ट (23), ट्रेविस हेड (22), निकोलस पूरन (22) ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने इस सीजन 20 से ऊपर छक्के लगाए हैं. जिन भी बल्लेबाजों ने इस सीजन 20 से ऊपर छक्के लगाए हैं उनमें नरेन इकलौते हैं जो स्पेशलिस्ट बॉलर हैं.

 

 

नरेन चौके लगाने में भी पीछे नहीं

 

नरेन छक्के लगाने के साथ ही चौके मारने में भी टॉप के बल्लेबाजों में आते हैं. उन्होंने 46 चौके लगाए हैं. क्लासन के नाम केवल 12 चौके ही हैं. यानी नरेन ने उनसे लगभग चार गुना ज्यादा बाउंड्री बटोरी हैं. इस सीजन चौके लगाने में सबसे आगे चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ हैं जिन्होंने 11 मैचों में 57 चौके लगाए हैं. उनके बाद सॉल्ट (50) ही ऐसे जिनके 50 चौके हैं. बाकी बल्लेबाजों में विराट कोहली (48), नरेन (46), हेड (46) और साई सुदर्शन (43) के नाम आते हैं.

 

खूब गरज रहा नरेन का बल्ला

 

नरेन इस सीजन जबरदस्त रंग में हैं. उन्होंने 41.90 की औसत और 183.66 की स्ट्राइक रेट से 461 रन हैं. वे सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं. उन्होंने इस सीजन एक शतक और तीन अर्धशतक लगाए हैं. 

 

ये भी पढ़ें

बाबर आजम की टीम T20 World Cup जीती तो PCB करेगा पैसों की बारिश, हर खिलाड़ी को मिलेंगे करोड़ों रुपये
PBKS vs CSK : 3 साल बाद पंजाब पर जीत दर्ज करने के बाद ऋतुराज गायकवाड़ ने बताया अपना सिरदर्द, कहा - सुबह तक कुछ पता नहीं था कि...
PBKS vs CSK : महेंद्र सिंह धोनी नंबर-9 पर बल्लेबाजी करने आए तो भड़क उठे इरफ़ान पठान, कहा - 42 के हो चुके हैं और CSK की मदद नहीं कर रहे...

लोकप्रिय पोस्ट