icon

सुनील नरेन ने 35 की उम्र और 503 मैच बाद ठोका पहला T20 शतक, कोहली-रोहित से ज्यादा स्ट्राइक रेट से रन उड़ाकर मचाया तहलका

Sunil Narine Century: सुनील नरेन ने कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में 49 गेंद में टी20 करियर का पहला सैकड़ा लगाया.

सुनील नरीन
authorShakti Shekhawat
Tue, 16 Apr 09:08 PM

Sunil Narine Century: कोलकाता नाइट राइडर्स के सुनील नरेन ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल 2024 के मुकाबले में शतक उड़ा दिया. उन्होंने 49 गेंद में टी20 करियर का पहला सैकड़ा लगाया. नरेन 56 गेंद में 13 चौकों व छह छक्कों से 109 रन की पारी खेलने के बाद ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर बोल्ड हुए. उनका विकेट 18वें ओवर में गिरा. उन्होंने युजवेंद्र चहल की गेंद पर चौका लगाकर करियर का पहला शतक पूरा किया. यह उनके टी20 करियर का 504वां मैच रहा. इससे पहले 503 मैच में उनका सर्वोच्च स्कोर 85 रन था. यह उन्होंने तीन मैच पहले दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल 2024 में ही बनाया था.

 

नरेन आईपीएल 2024 में 100 रन का आंकड़ा पार करने वाले पांचवें बल्लेबाज हैं. उनसे पहले विराट कोहली, जॉस बटलर, रोहित शर्मा और ट्रेविस हेड ने शतक उड़ाए हैं. नरेन ने कोहली, बटलर और रोहित से तेज शतक लगाया. इन तीनों बल्लेबाजों ने 100 रन का आंकड़ा छूने के लिए 50 से ज्यादा गेंदों का सामना किया था. वहीं नरेन केकेआर के लिए आईपीएल में शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज हैं. उनसे पहले ब्रेंडन मैक्कलम (2008) और वेंकटेश अय्यर (2023) ने ऐसा किया था. इस तरह केकेआर की तरह से लगातार दूसरे सीजन में शतक आया है.

 

 

नरेन ने धीमे आगाज के बाद बदले गियर

 

35 साल के नरेन 2012 से केकेआर के साथ हैं और लंबे समय से अपनी मिस्ट्री स्पिन से बल्लेबाजों की नींद उड़ाए हुए हैं. आईपीएल 2024 में अब वे बल्लेबाजी से भी कहर बरपा रहे हैं और विरोधी टीमों की सबसे बड़ी परेशानी बनकर उभरे हैं. राजस्थान के खिलाफ उनका आगाज धीमा रहा. एक समय वे 12 गेंद में 12 रन बनाकर खेल रहे ते. लेकिन छठे ओवर में कुलदीप सेन को छक्का और चौका लगाने के बाद वे रंग में आ गए. अश्विन उनके खास निशाने पर रहे. इस बॉलर को उन्होंने पहले लगातार दो चौके लगाए. फिर छक्का लगाकर 29 गेंद में फिफ्टी पूरी की. इसके बाद भी उन्होंने अश्विन को नहीं बख्शा और लगातार बाउंड्री बटोरी. 16वें ओवर में चहल को दो छक्के और दो चौके लगाकर उन्होंने करियर का पहला शतक पूरा किया.

 

नरेन के शतक ने केकेआर टीम मालिक शाहरुख खान को भी काफी खुश किया जो मैच देखने के लिए आए हुए थे. टीम मेंटॉर गौतम गंभीर टाइम आउट होते ही मैदान में दौड़कर आए और उन्होंने इस खिलाड़ी को गले लगा लिया.

 

ये भी पढे़ं

Avesh Khan Catch: आवेश खान ने एक हाथ से पकड़ा हैरतअंगेज कैच फिर संजू सैमसन का उड़ाया मजाक, ग्लव लेकर मनाया जश्न, देखिए Video
'RCB का खिलाड़ी होने से...', ग्लेन मैक्सवेल ने IPL 2024 के बीच लिया ब्रेक तो रिकी पोंटिंग ने बता दी सच्चाई, जानिए क्या कहा

'बॉलिंग टीम को एक्स्ट्रा फील्डर दो', RCB-SRH के सितारे ने टी20 में रनों की सुनामी रोकने को दिया अतरंगी आइडिया

लोकप्रिय पोस्ट