icon

Exclusive: सुनील गावस्कर ने बता दिया क्यों साउथ अफ्रीका पर भारी पड़ेगी टीम इंडिया, बोले- उनका स्टैंडर्ड...

भारत ने 2014 में टी20 वर्ल्ड कप फाइनल खेला था लेकिन श्रीलंका से हार मिली थी. टीम इंडिया के पास अब टी20 वर्ल्ड कप के साथ ही आईसीसी ट्रॉफी का सूखा खत्म करने का सुनहरा मौका है.

सुनील गावस्कर.
authorShakti Shekhawat
Fri, 28 Jun 01:25 PM

भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में साउथ अफ्रीका का सामना करेगी. उसने 10 साल बाद इस टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में जगह बनाई है. आखिरी बार भारत ने 2014 में टी20 वर्ल्ड कप फाइनल खेला था लेकिन श्रीलंका से हार मिली थी. टीम इंडिया के पास अब टी20 वर्ल्ड कप के साथ ही आईसीसी ट्रॉफी का सूखा खत्म करने का सुनहरा मौका है. भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का कहना है कि साउथ अफ्रीका के सामने फाइनल में टीम इंडिया का पलड़ा भारी रहेगा. भारत हर लिहाज से बेहतर है. टी20 वर्ल्ड कप फाइनल 29 जून को बारबडोस में खेला जाएगा.

 

गावस्कर ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड पर भारत की जीत के बाद स्पोर्ट्स तक से बातचीत में कहा कि रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम जबरदस्त अंदाज में खेल रही है. फाइनल में उनके पास एडवांटेज रहेगा. गावस्कर ने कहा,


जीत तो भारतीय टीम को मिलेगी. टीम इंडिया का जो अटैक है वह मुझे लगता है कि साउथ अफ्रीका टीम से बहुत बेहतर है. भारत के पास तीन स्पिनर हैं, तीन नए गेंद के बॉलर हैं. आज तो हार्दिक पंड्या का बॉलिंग में ज्यादा इस्तेमाल ही नहीं किया जरूरत ही नहीं पड़ी. भारत के पास बढ़िया संतुलन है. निचले क्रम में बैटिंग भी अच्छी है. साउथ अफ्रीका की फील्डिंग अब वैसी रही नहीं जैसी जोंटी रोड्स के समय का स्टैंडर्ड था. इसलिए मुझे लगता है कि भारत को जीतना चाहिए.

 

गावस्कर बोले- टीम इंडिया ने दिल खुश कर दिया

 

गावस्कर ने कहा कि भारतीय टीम ने आईपीएल 2024 के टेंपलेट को अपनाया है और रन बनाना जारी रखा है. अब विकेट गिरने का कोई असर नहीं पड़ता. वेस्ट इंडीज में आने के बाद से भारत पावरप्ले में अच्छी बैटिंग कर रहा है जिससे विरोधी टीम बैकफुट पर जा रही है.

 

इंग्लैंड पर जीत के बारे में लिटिल मास्टर ने कहा कि 68 रन की बहुत बड़ी जीत है. इस टूर्नामेंट में केवल पाकिस्तान के मुकाबले में नजदीकी मामला था. बाकी सब में बड़े आराम से जीत मिली है. टीम इंडिया चैंपियन के रूप में खेल रही है. बैटिंग, बॉलिंग, फील्डिंग और कप्तानी से इस टीम ने दिल खुश कर दिया. 

 

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: दो बार के आईसीसी ट्रॉफी विजेता ने इस सुपरस्टार को दिया बेस्ट फील्डर मेडल, बोले- मुझे बुलाकर लेवल नीचे कर दिया, देखिए Video

IND vs ENG: पिच, मैदान सबकुछ फाइनल में पहुंचाने के लिए भारत के पक्ष में था...इंग्लैंड की हार पर नासिर हुसैन का बड़ा बयान
IND vs ENG: रोहित शर्मा ने चेतावनी देकर इंग्लिश बॉलर की कर दी पिटाई, बोले- ऊपर देगा तो देता हूं ना, देखिए Video

लोकप्रिय पोस्ट