icon

Exclusive : हार्दिक पंड्या की कामयाबी में रोहित शर्मा का बड़ा हाथ, सुनील गावस्कर ने कहा - घमंड को किनारे रखकर...

T20 WC 2024 : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की कप्तानी में आईसीसी ट्रॉफी अपने नाम की और अब सुनील गावस्कर ने हार्दिक पंड्या पर बड़ा बयान दिया.

टी20 वर्ल्ड कप के दौरान रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या
authorShubham Pandey
Sat, 06 Jul 07:19 PM

T20 WC 2024 : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की कप्तानी में आईसीसी ट्रॉफी को अपने नाम किया. इसके बाद से ही चारों तरफ पूरे देश में जहां जश्न का माहौल जारी है. वहीं जैसे-जैसे खिलाड़ी अपने घर पहुंच रहे हैं तो उनका काफी गर्मजोशी से स्वागत भी हो रहा है. इस बीच भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने हार्दिक पंड्या को लेकर आज तक से बातचीत के दौरान बड़ी बात कह डाली. गावस्कर का मानना है कि हार्दिक पंड्या की कामयाबी में रोहित का बहुत बड़ा योगदान है.


रोहित की जगह मुंबई के कप्तान बने थे हार्दिक पंड्या 


दरअसल, आईपीएल 2024 सीजन से पहले मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाकर हार्दिक पंडया को अपना नया कप्तान चुना था. लेकिन मुंबई और रोहित के फैंस को ये बात कतई पसंद नहीं आई और जब-जब हार्दिक मैदान में मुंबई की कप्तानी करने उतरें तो फैंस ने उन्हें काफी बूइंग किया. फैंस के बुरे व्यवहार के बीच हार्दिक बल्लेबाजी, गेंदबाजी और कप्तानी में कुछ ख़ास नहीं सके सके, जिससे मुंबई की टीम उनकी कप्तानी में 14 में से सिर्फ 4 मैच जीतकर 10 हार के साथ दसवें पायदान पर रही.


हार्दिक का धमाकेदार प्रदर्शन 


मगर हार्दिक पंड्या जब टीम इंडिया की जर्सी में मैदान में उतरें तो वह रोहित शर्मा की कप्तानी में अलग अंदाज में नजर आए. हार्दिक ने पूरे टी20 वर्ल्ड कप के दौरान बल्ले से 144 रन बनाए जबकि 11 विकेट हासिल किए हैं. इसमें साउथ अफ्रीका के सामने फाइनल मैच में हेनरिक क्लासेन का अहम विकेट भी शामिल है, जहां से मैच पूरी तरह से पलट गया था.

 


सुनील गावस्कर ने क्या कहा ?


हार्दिक पंड्या से लेकर वर्ल्ड चैंपियन हार्दिक पंड्या बनने के सफर पर सुनील गावस्कर ने कहा,

 

रोहित शर्मा ने हार्दिक को उनकी काबिलियत निखारने का मौका दिया. उन्होंने आईपीएल में रोहित की जगह कप्तानी की लेकिन वर्ल्ड कप में उनपर जो भरोसा दिखाया. वह रोहित शर्मा की महानता है. जब बात भारतीय क्रिकेट की आती है तो घमंड या अहंकार सब पीछे छूट जाता है. हमें उन दोनों से ये बात सीखनी चाहिए. जब भी भारतीय क्रिकेट या किसी भी अन्य टीम की बात आती है तो अहंकार कभी आगे नहीं आना चाहिए. 

 

 

 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs ZIM : 4-2-13-4 रवि बिश्नोई ने जिम्बाब्वे में रचा इतिहास, 4 विकेट लेकर बुमराह और हरभजन के रिकॉर्ड क्लब में बनाई जगह

IND vs ZIM : 1699 दिनों के बाद टीम इंडिया में इस धाकड़ तेज गेंदबाज की वापसी, शुभमन गिल की कप्तानी में मिला बड़ा मौका

रोहित-विराट को देख भी वर्ल्‍ड चैंपियन भारतीय खिलाड़ी के नहीं निकले आंसू, बोला- मैं कोशिश कर रहा था, मगर रोना आया ही नहीं

लोकप्रिय पोस्ट