icon

Ashes 2023, Stuart Broad, Video : 10 सालों से वॉर्नर पर हावी ब्रॉड, 15वीं बार किया शिकार, गोल्डन डक से लाबुशेन के नाम जुड़ा ये अनचाहा रिकॉर्ड

इंग्लैंड में जारी एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में स्टुअर्ट ब्रॉड ने लगातार दो गेंदों पर डेविड वॉर्नर और मार्नस लाबुशेन को चलता कर डाला.

ashes 2023, stuart broad, video : 10 सालों से वॉर्नर पर हावी ब्रॉड, 15वीं बार किया शिकार, गोल्डन डक से लाबुशेन के नाम जुड़ा ये अनचाहा रिकॉर्ड
authorSportsTak
Sat, 17 Jun 05:41 PM

इंग्लैंड में जारी एशेज सीरीज के दौरान स्टुअर्ट ब्रॉड ने एक बेहतरीन कारनामा कर दिखाया है. ब्रॉड ने बर्मिंघम में जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन लगातार दो गेंदों पर डेविड वॉर्नर और मार्नस लाबुशेन का विकेट लेकर धमाल मचा डाला. इन दोनों विकेटों से ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लगा और अब मैच में उनकी हालत नाजुक नजर आ रही है. ब्रॉड ने जैसे ही वॉर्नर को चलता किया. वॉर्नर के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड जुड़ गया. जबकि लाबुशेन भी काफी समय बाद पहली बार टेस्ट क्रिकेट में गोल्डन डक का शिकार बने.

 

11वें ओवर में दिए दो झटके 


दरअसल, पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन 14 रन पर बिना किसी नुकसान के ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और मार्नस लाबुशेन ने पारी को आगे बढाया. पहले दिन चार ओवर बल्लेबाजी करने के बाद वॉर्नर और ख्वाजा ने संभलकर शुरुआत की. मगर दूसरे दिन पारी के 11वें ओवर में गेंदबाजी करने आए ब्रॉड ने कहर बरपा डाला. ब्रॉड ने पारी के 11वें ओवर में वॉर्नर को ऑफ स्टंप की तरफ गेंद डाली. जिस पर वॉर्नर अपना बल्ला फेंक बैठे और गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेकर विकेट पर जा लगी. इस तरह वॉर्नर साल 2013 से लेकर 10 सालों में अभी तक 15वीं बार ब्रॉड का शिकार बने हैं. जिसमें सबसे अधिक 9 बार इंग्लैंड में जबकि 6 बार ऑस्ट्रेलिया में वह ब्रॉड की गेंद को पढ़ने में नाकाम रहे हैं. वहीं एशेज के इतिहास में सबसे अधिक 19 बार ग्लेन मैक्ग्रा की गेंद पर इंग्लैंड के माइकल एथर्टन आउट हो चुके हैं.

 

 

 

23 पारी बाद लाबुशेन नहीं खोल सके खाता 


वहीं वॉर्नर एशेज में जहां 15वीं बार ब्रॉड का शिकार बने. उनके बाद बल्लेबाजी करने ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन आए. लाबुशेन इससे पहले क्रीज पर पैर जमाते. मगर ब्रॉड की अगली ही बाहर जाती गेंद पर लाबुशेन कैच दे बैठे और टेस्ट क्रिकेट में 23 पारियों बाद वह पहली बार शून्य पर आउट हुए हैं. इस तरह ऑस्ट्रेलिया के 29 रन पर ही दो विकेट गिर गए और इंग्लैंड के पहली पारी में 393 रनों के जवाब में उनकी टीम पिछड़ती नजर आ रही है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Superman Catch : बाउंड्री लाइन पर लगाई डाइव, एक हाथ से हवा में लपका हैरतअंगेज कैच, सभी हो गए हैरान! देखें Video

Ishan Kishan : भारत की घरेलू दिलीप ट्रॉफी में क्यों नहीं खेल रहे हैं इशान किशन, सामने आया 'प्लान'

लोकप्रिय पोस्ट