icon

चेन्नई में टीम इंडिया के ट्रेनिंग सेशन में दिखा बेहद अजीब नजारा, गंभीर ने इस गेंदबाज से दम भर करवाई बल्लेबाजी

चेन्नई में टीम इंडिया अभ्यास कर रही है जहां खिलाड़ी खूब पसीना बहा रहे हैं. ऐसे में इस दौरान मोहम्मद सिराज को बल्लेबाजी करते देखा गया. सिराज थ्रो डाउन स्पेशलिस्ट के सामने खड़े थे.

भारतीय गेंदबाजों को ट्रेनिंग करवाते मॉर्ने मॉर्कल (फोटो क्रेडिट- बीसीसीआई)
authorNeeraj Singh
Mon, 16 Sep 04:33 PM

भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत होनी है. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया के 16 खिलाड़ी इस दौरे के लिए पूरी तरह तैयार हैं. पहला टेस्ट चेपॉक के मैदान पर खेला जाएगा वहीं दूसरा टेस्ट कानपुर में होगा. चेपॉक में चल रहे ट्रेनिंग सेशन पर टीम के हेड कोच गौतम गंभीर और गेंदबाजी कोच मॉर्ने मॉर्कल की पूरी नजर है. टीम इंडिया का ट्रेनिंग सेशन इसलिए अहम है क्योंकि गौतम गंभीर यहां उन खिलाड़ियों से भी बल्लेबाजी करवा रहे हैं जो गेंदबाज हैं. टेस्ट सीरीज में हमें ये देखने को मिल सकता है कि बल्लेबाज गेंदबाजी करे और गेंदबाज बल्लेबाजी करे.

 

मोहम्मद सिराज से करवाया गया बल्लेबाजी में अभ्यास

 

ट्रेनिंग सेशन में बल्लेबाजी के लिए दिग्गज विराट कोहली सबसे पहले पहुंचे और उनके पास वाले नेट में युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल अभ्यास कर रहे थे. इन दोनों बल्लेबाजों ने तेज गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन के खिलाफ ज्यादा बल्लेबाजी की. इन दोनों के बाद कप्तान रोहित, शुभमन गिल और सरफराज खान बल्लेबाजी अभ्यास के लिए पहुंचे. सरफराज दलीप ट्रॉफी के दूसरे दौर के मैच के बाद टीम से देर से जुड़े हैं. रोहित ने अभ्यास सत्र के दौरान स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ ज्यादा बल्लेबाजी की. हरफनमौला रवींद्र जडेजा, विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने भी स्थानीय गेदबाजों और थ्रोडाउन विशेषज्ञों के खिलाफ जमकर बल्लेबाजी अभ्यास की.

 

अभ्यास पिच से गेंदबाजों को अच्छी उछाल मिल रही थी. दो मैचों की सीरीज के शुरुआती मुकाबले से पहले भारतीय टीम दो और अभ्यास सेशन में भाग लेगी. बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान के खिलाफ दो मैचों की सीरीज में सूपड़ा साफ करने के बाद आत्मविश्वास से भरी हुई है. चेन्नई की पिच आमतौर पर स्पिनरों के लिए मददगार होती है और ऐसे में इस बात की काफी संभावना है कि भारतीय टीम तीन स्पिनरों और दो तेज गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरे.

 

तेज गेंदबाजी का जिम्मा जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज पर होगा जबकि स्पिन विभाग में अश्विन और जडेजा के साथ कुलदीप यादव के अंतिम एकादश में जगह बनाने की संभावना है. ऐसी स्थिति में पिछले कुछ समय से अपने हरफनमौला खेल से लगातार प्रभावित करने वाले अक्षर पटेल को बाहर बैठना पड़ सकता है. पंत दो साल के अंतराल के बाद टेस्ट टीम में वापसी के लिए तैयार है. पंत के प्लेइंग में आने से इंग्लैंड के खिलाफ पिछली सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले ध्रुव जुरेल को बेंच पर बैठना होगा.

 

ये भी पढ़ें:

शार्दुल ठाकुर की बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी से पहले मैदान पर वापसी! सर्जरी के बाद इस टूर्नामेंट में खेलने को तैयार स्‍टार ऑलराउंडर

केएल राहुल की IPL 2025 के लिए होगी RCB में वापसी! भारतीय स्‍टार ने खुद कर दिया इशारा

IREW vs ENGW: दो बॉल पर 2 रन के टारगेट वाले मैच में इंग्‍लैंड की गेंदबाज का दिमाग चकराया, आयरलैंड के खिलाफ इतिहास में पहली बार T20 मैच में मिली हार

लोकप्रिय पोस्ट