icon

बिग बैश लीग में स्टीव स्मिथ का बवाल, 56 गेंद पर तूफानी शतक जड़ एडिलेड के गेंदबाजों को रुलाया, बने ऐसा करने वाले पहले पुरुष क्रिकेटर

ऑस्ट्रेलिया (Australia) में चल रहे बिग बैश लीग के हर मैच में कुछ नया देखने को मिल रहा है.

बिग बैश लीग में स्टीव स्मिथ का बवाल, 56 गेंद पर तूफानी शतक जड़ एडिलेड के गेंदबाजों को रुलाया, बने ऐसा करने वाले पहले पुरुष क्रिकेटर
SportsTak - Tue, 17 Jan 04:15 PM

ऑस्ट्रेलिया (Australia) में चल रहे बिग बैश लीग के हर मैच में कुछ नया देखने को मिल रहा है. लेकिन सिडनी सिक्सर्स और एडिलेड स्ट्राइकर्स के मुकाबले में कुछ ऐसा हुआ जो सिक्सर्स के इतिहास में कभी नहीं हुआ है. स्टार ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने अपने प्रदर्शन से मैदान पर ऐसी आग लगाई कि एडिलेड स्ट्राइकर्स के गेंदबाजों का चेहरा उतर गया. स्मिथ ने सिर्फ 56 गेंदों पर धुंआधार शतक जड़ डाला. इस एडिशन का ये तीसरा शतक था. सिडनी सिक्सर्स के इस बल्लेबाज ने 15वें ओवर में ही अपना शतक पूरा कर लिया. स्मिथ ने छक्का जड़कर अपना शतक पूरा किया.

 

सिक्सर्स के पहले शतकवीर
स्टीव स्मिथ सिक्सर्स की तरफ से पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने बीबीएल में शतक लगाया है. उन्होंने जेम्स विंस के 91 रन की पारी को पीछे छोड़ ये कारनामा किया है. स्ट्राइकर्स के खिलाफ मैच स्मिथ का इस सीजन का दूसरा मैच था. उन्होंने पहले मुकाबले में पर्थ स्कॉर्चर्स के खिलाफ 36 रन बनाए थे. जोस फिलिप के साथ पारी की शुरुआत करने उतरे स्मिथ को तीसरे गेंद पर ही उस वक्त झटका लगा जब जोस फिलिप 1 रन बनाकर बोल्ड हो गए. इसके बाद क्रीज पर कर्ट पैटर्सन आए और उन्होंने स्मिथ का साथ देना शुरू किया.

 

 

 

दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 149 रन की साझेदारी की. स्मिथ ने अपना अर्धशतक सिर्फ 30 गेंद पर ही पूरा कर लिया. जब तक वो अपने शतक तक पहुंचे उन्होंने 5 चौके और 7 छक्के लगा लिए थे. लेकिन अगले ही ओवर में 56 गेंद पर 101 रन बनाने के बाद वो आउट हो गए. स्मिथ के आउट होने के बाद भी सिक्सर्स की पारी नहीं रुकी और जॉर्डन सिल्क ने यहां 16 गेंद पर 31 रन जड़ टीम के स्कोर को 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 203 रन तक पहुंचा दिया.

 

 

 

बता दें कि पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप में स्मिथ ने सिर्फ एक ही मैच खेला था. स्मिथ का रिकॉर्ड टी20 में उनता अच्छा नहीं है क्योंकि ये फॉर्मेट अक्सर तूफानी बल्लेबाजों का साथ देता है. टी20 वर्ल्ड कप में उन्होंने इकलौता मैच अफगानिस्तान के खिलाफ खेला था जहां वो सिर्फ 4 रन ही बना पाए थे.

 

 

लोकप्रिय पोस्ट