icon

Steve Smith : लॉर्ड्स में आर्चर की घातक बाउंसर को स्मिथ ने किया याद, कहा - '12 बीयर पीने के बाद जैसा महसूस हो रहा था'

लॉर्ड्स के मैदान में साल 2019 में जोफ्रा आर्चर की घातक बाउंसर को याद करके स्टीव स्मिथ ने कहा कि 12 बीयर पीने जैसा लग रहा था.

steve smith : लॉर्ड्स में आर्चर की घातक बाउंसर को स्मिथ ने किया याद, कहा - '12 बीयर पीने के बाद जैसा महसूस हो रहा था'
authorSportsTak
Sun, 25 Jun 05:15 PM

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (Ashes 2023, England vs Australia) के बीच पांच टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज जारी है. जिसका दूसरा टेस्ट मैच लॉर्ड्स के मैदान में 28 जून से खेला जाना है. इस तरह पहले टेस्ट मैच में जीत दर्ज करने के बाद जब ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख बल्लेबाज स्टीव स्मिथ लॉर्ड्स के मैदान में प्रैक्टिस करने पहुंचे तो उन्हें जोफ्रा आर्चर की पुरानी घातक बाउंसर याद आ गई. जिसको याद करते हुए स्मिथ ने कहा कि सिर के पिछले हिस्से पर गेंद लगने के बाद मुझे 12 बीयर पीने जैसे महसूस हो रहा था.

 

आर्चर की गेंद से चोटिल हुए स्मिथ 


साल 2019 में इंग्लैंड दौरे पर एशेज सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच लॉर्ड्स के मैदान पर खेला गया था. जिसमें एक समय स्टीव स्मिथ 80 रन बनाकर खेल रहे थे. तभी आर्चर की घातक शार्ट गेंद स्टीव स्मिथ की गर्दन पर जा लगी. जिस पर स्मिथ क्रीज पर लेट गए और कनकशन टेस्ट के लिए उन्हें रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन जाना पड़ा था. इसके बाद स्मिथ ने बाद में मैदान में वापसी की और पहली पारी में 92 रन बनाकर आउट हो गए थे.

 

12 बीयर पीने जैसे महसूस हो रहा था 


स्मिथ ने आर्चर की इसी गेंद को लॉर्ड्स के मैदान में दोबारा खेलने से पहले याद करते हुए  एशेज के पॉडकास्ट पर कहा कि वह बहुत बुरी घटना थी. जिससे होकर मुझे निकलना पड़ा था. मैंने कई पुल शॉट खेले लेकिन एक गेंद सिर के पिछले हिस्से में जा लगी. जब गेंद लगी तब मुझे लगा कि कनकशन नहीं हुआ है. मैंने सभी टेस्ट पास किए. लेकिन गेंद लगने के आधे घंटे बाद जब मेरा जोश थोडा ठंडा हुआ तब ऐसा महसूस किया कि जैसे मैंने 12 बीयर पी रखी हो और मेरे अंदर जरा भी एनर्जी नहीं बची थी.

 

पहली बार इंग्लैंड में बल्लेबाजी करने आए लाबुशेन   


इसी टेस्ट मैच की पहली पारी के बाद स्मिथ पूरे मैच से बाहर हो गए थे और ऑस्ट्रेलिया के लिए धाकड़ बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन का उदय हुआ. जो इस समय ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी का प्रमुख हिस्सा हैं. लाबुशेन ने स्मिथ की जगह दूसरी पारी में इंग्लैंड में पहली बार बल्लेबाजी करते हुए 59 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी. अब इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमें एक बार फिर लॉर्ड्स के मैदान पर भिड़ने को तैयार हैं लेकिन राहत की बात ये है कि चोटिल चलने वाले आर्चर इंग्लैंड की टीम से बाहर चल रहे हैं. 

 

ये भी पढ़ें :- 

टेस्ट में फिसड्डी हो गए भारत के फैब-4, रूट, स्मिथ और विलियमसन के आगे कहीं नहीं दिखते रोहित, पुजारा, कोहली और रहाणे

इशांत शर्मा ने बताए वे 3 तेज गेंदबाज जो बनेंगे टीम इंडिया का फ्यूचर, इस पेसर को सबसे ज्यादा सराहा, कहा- मैंने उससे सिंपल आदमी नहीं देखा
 

लोकप्रिय पोस्ट