icon

स्टीव स्मिथ के तूफानी 61 रन से जीती सिडनी, आखिरी 6 गेंद 22 रन के रोमांच में हारी मेलबर्न रेनेगेड्स

ऑस्ट्रेलिया में खेली जाने वाली बिग बैश लीग (Big Bash League) के 13वें सीजन में स्टीव स्मिथ की तूफानी पारी से सिडनी सिक्सर्स ने मेलबर्न रेनेगेड्स को हराया.

स्टीव स्मिथ
authorSportsTak
Fri, 08 Dec 05:30 PM

ऑस्ट्रेलिया में खेली जाने वाली बिग बैश लीग (Big Bash League) के 13वें सीजन के दूसरे मुकाबले में स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की 61 रन की तूफानी पारी से उनकी टीम सिडनी सिक्सर्स ने दमदार जीत हासिल कर डाली. सिडनी ने पहले खेलते हुए 175 रन बनाए. इसके जवाब में मेलबर्न रेनेगेड्स की टीम 20 ओवरों में अंत तक 167 रन ही बना सकी और उसके नजदीकी मैच में आठ रन की हार का सामना करना पड़ा. मेलबर्न के लिए अंत तक विल सदरलैंड ने 30 गेंदों में एक चौके और चार छक्के से 51 रनों की नाबाद पारी खेली लेकिन मैच नहीं जीता सके. सिडनी के लिए बेन डवार्शियस ने तीन विकेट लेकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

 

स्मिथ ने सिडनी के लिए खेली 61 रन की पारी 


सिडनी में खेले जाने वाले दूसरे मैच में मेलबर्न की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इसके जवाब में 60 रन पर दो विकेट गिरने के बाद स्टीव स्मिथ और कप्तान मोइजेस हेनरिक्स ने पारी को संभाला. इन दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 59 रनों की साझेदारी हुई. तभी हेनरिक्स 32 गेंदों में 4 चौके से 40 रन बनाकर चलते बने. जबकि स्मिथ ने 42 गेंदों में सात चौके और एक छक्के से 61 रनों की पारी खेली. इन दोनों के अलावा अंत में जॉर्डन सिल्क ने 14 गेंदों में दो छक्के से 26 रन बनाए और सिडनी ने 20 ओवरों में 6 विकेट पर 175 रन का टोटल बनाया. मेलबर्न के लिए दो-दो विकेट एडम जंपा और विल सदरलैंड ने चटकाए.

 

 

 

 

आठ रन से अंत में हारी मेलबर्न


176 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेलबर्न की शुरुआत सही नहीं रही और उसके 88 रन के स्कोर तक ही पांच विकेट गिर चुके थे. जिसके बाद विल सदरलैंड ने जीत की इच्छा रखते हुए अंत तक 30 गेंदों में चार छक्के और एक चौके से 51 रन की नाबाद पारी खेली. मगर आखिरी 6 गेंद और 22 रन के रोमांच में उनकी टीम को आठ रन से हार का सामना करना पड़ा. मेलबर्न की टीम ने विल की पारी से 20 ओवरों तक 7 विकेट पर 167 रन बनाए और वह टारगेट से आठ रन पीछे रह गई. सिडनी की टीम से चार ओवर के स्पेल में 36 रन देकर सबसे अधिक तीन विकेट बेन डवार्शियस ने चटकाए और अंतिम ओवर में उन्होंने ही बाजी सिडनी के पक्ष में रखी. 

 

ये भी पढ़ें :- 

पाकिस्तान को 136 रन की पारी से खदेड़ा, वॉर्नर के संन्यास लेते ही उनकी जगह लेने को तैयार ये ऑस्ट्रेलियाई जांबाज

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच को आईसीसी ने दी एवरेज रेटिंग, IND vs AUS के बीच खेला गया था वर्ल्‍ड कप फाइनल

बड़ी खबर : भारत-पाकिस्तान के बीच 10 दिसंबर को होगा वनडे मैच, जानिए कहां और कितने बजे भिड़ेंगी दोनों टीमें

लोकप्रिय पोस्ट