icon

11 सीजन में एक शतक नहीं, अब 5 दिन में लगातार दो बार उड़ाया सैकड़ा, IPL छोड़ने वाले दिग्गज ने बरपाया कहर

आईपीएल 2023 से दूरी बनाने वाले क्रिकेटर ने बिग बैश लीग में धूम मचा दी है और शतक पर शतक उड़ाए जा रहा है.

11 सीजन में एक शतक नहीं, अब 5 दिन में लगातार दो बार उड़ाया सैकड़ा, IPL छोड़ने वाले दिग्गज ने बरपाया कहर
SportsTak - Sat, 21 Jan 03:48 PM

ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने बिग बैश लीग 2022-23 में फिर से शतक उड़ा दिया. सिडनी सिक्सर्स की तरफ से खेलते हुए उन्होंने सिडनी थंडर के खिलाफ 66 गेंद में पांच चौकों और नौ छक्कों की मदद से 125 रन की नाबाद पारी खेली. यह उनका इस टूर्नामेंट में लगातार दूसरा शतक है. स्टीव स्मिथ ने इससे पहले बीबीएल के 11 सीजन में एक भी शतक नहीं लगाया था लेकिन अब लगातार दो मैच में दो बार सैकड़ा जमा दिया. उनकी तूफानी पारी की बदौलत सिक्सर्स ने दो विकेट पर 187 रन का स्कोर खड़ा किया. उनके अलावा कप्तान मोइजेज ऑनरीकेज ने 36 गेंद में 45 रन की नाबाद पारी खेली. स्टीव स्मित इस बार आईपीएल का हिस्सा नहीं हैं. उन्होंने आईपीएल 2023 के लिए अपना नाम ऑक्शन में नहीं डाला था. इससे पहले वे लगातार इस टूर्नामेंट में खेलते रहे हैं. 

 

स्टीव स्मिथ ने अपने 50 रन 31 गेंद में तीन चौकों और इतने ही छक्कों के साथ पूरे किए. फिर 56 गेंद में 100 रन का आंकड़ा पूरा किया. तब तक उनके बल्ले से तीन चौके और आठ छक्के लग चुके थे. इसके बाद उन्होंने दो चौके-एक छक्का और लगाया. 125 रन की पारी के साथ स्मिथ ने बिग बैश लीग इतिहास का पांचवां सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर बनाया. उन्होंने ओपनिंग करते हुए शतक पूरा किया. इससे पहले पिछले मुकाबले में भी उन्होंने ओपन करते हुए शतक लगाया था. तब उन्होंने एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ 101 रन की पारी खेली थी. स्मिथ के नाम अब तीन टी20 शतक हो चुके हैं. उन्होंने एक शतक आईपीएल में भी बनाया था. यह कमाल उन्होंने राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के लिए किया था.

 

 

155 की अटूट साझेदारी

स्मिथ के शतक के बूते सिक्सर्स ने मजबूत स्कोर खड़ा किया. एक समय तो पहले बैटिंग करते हुए टीम ने 32 रन पर दो विकेट गंवा दिए थे. जॉश फिलिपी (10) और कर्टिस पेटरसन (2) दोनों पहले चार ओवर के अंदर पवेलियन लौट गए. इन दोनों को तेज गेंदबाज गुरिंदर संधु ने आउट किया. इसके बाद स्मिथ और ऑनरीकेज साथ आए. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 155 रन की अटूट साझेदारी की और टीम को 187 तक ले गए.

लोकप्रिय पोस्ट