icon

Steve Smith : स्टीव स्मिथ पर लगा 'चीटिंग' करने का आरोप, गिल के बाद अब रूट के कैच से मचा बवाल, भड़क उठे इंग्लैंड के फैंस

स्टीव स्मिथ ने जैसे ही इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट का कैच लपका फैंस उन्हें चीटर कहने लगे.

steve smith : स्टीव स्मिथ पर लगा 'चीटिंग' करने का आरोप, गिल के बाद अब रूट के कैच से मचा बवाल, भड़क उठे इंग्लैंड के फैंस
authorSportsTak
Fri, 30 Jun 10:24 AM

ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith Catch) ने लॉर्ड्स के मैदान पर दूसरे दिन जहां शतक से कई रिकॉर्ड अपने नाम किए. वहीं दिन की समाप्ति तक उन पर चीटिंग करने के आरोप भी लग गए. स्मिथ ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट की शॉट पर एक कैच लपका. जिसमें नजर आ रहा था कि गेंद जमीन पर छू रही है. लेकिन संदेह की स्थिति में रूट को जैसे ही आउट दिया गया. मैदान से लेकर सोशल मीडिया तक हर जगह सभी स्मिथ को इस मामले में चीटर और चीटिंग करने वाला कहने लगे. स्मिथ के इस कैच पर ठीक उसी तरह बवाल मचा हुआ है. जैसे WTC फाइनल में शुभमन गिल का कैच कैमरन ग्रीन के द्वारा लिए जाने पर हंगाम खड़ा हो गया था.

 

रूट को पहले मिला जीवनदान 


दरअसल, लॉर्ड्स टेस्ट मैच के दूसरे दिन स्टीव स्मिथ ने 110 रनों की दमदार शतकीय पारी खेली. जिससे ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए 416 रन बनाए थे. इसके बाद इंग्लैंड के लिए पहली पारी में जब जो रूट बल्लेबाजी करने आए तो उन्हें पहले एक बड़ा जीवनदान मिला. रूट की कैच को विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने लपक लिया था. लेकिन गेंद नो बॉल निकली. इस तरह एक बार जीवनदान मिलने के बाद भी हालांकि रूट ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके.

 

46वें ओवर में घटी घटना 


पारी के 46वें ओवर में मिचेल स्टार्क गेंदबाजी करने आए और उनकी तीसरी शार्ट गेंद पर रूट ने पुल शॉट खेला. लेकिन गेंद ज्यादा दूर नहीं गई और स्क्वायर लेग पर खड़े स्मिथ ने डाइव मारकर कैच लपक लिया. जिस पर अंपायर को संदेह हुआ और थर्ड अंपायर ने रिप्ले पर देखा तो लग रहा था कि गेंद उनके हाथ के बीच से जमीन पर छू रही है. लेकिन संदेह की स्थिति में रूट को आउट दे दिया गया और इस कैच के बाद से ही इंग्लैंड के फैंस स्टीव स्मिथ पर चीटिंग करने का आरोप लगा रहे हैं. इस तरह रूट सिर्फ 10 रन बनाकर पवेलियन चले गए.

 

 

गिल के आउट होने की दिलाई याद 


वहीं स्मिथ के इस कैच ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल मुकाबले में कैमरन ग्रीन के उस कैच की याद दिला दी. जिस पर शुभमन गिल को आउट दिया गया था ओर भारतीय फैंस ने काफी नाराजगी जाहिर की थी. गिल के शॉट पर ऑस्ट्रेलिया के ग्रीन ने कैच लपका था और गेंद ऐसा लग रहा था कि जमीन पर छू रही है. इसके बावजूद गिल को आउट दिया गया तो सभी हैरान थे. इस पर फैंस ने चीटर, चीटर...के नारे भी लगाए थे. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Nathan Lyon Injury : लॉर्ड्स में ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, एशेज सीरीज से बाहर हो सकते हैं नाथन लायन

KKR के गेंदबाज का दमदार शतक, 9वें नंबर पर बल्लेबाजी से कूट दिए 122 रन, नॉर्थ जोन ने 540 रन बनाकर कसा शिकंजा

लोकप्रिय पोस्ट