icon

ऋतुराज गायकवाड़ को इस शख्स की वजह से मिली चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी, स्टीफन फ्लेमिंग ने बताई राज की बात

CSK IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने ऋतुराज गायकवाड़ के कप्तान बनने और एमएस धोनी के हटने को लेकर प्रतिक्रिया दी है.

स्टीफन फ्लेमिंग 2008 में आईपीएल के आगाज से चेन्नई सुपर किंग्स के साथ हैं.
authorShakti Shekhawat
Thu, 21 Mar 06:13 PM

आईपीएल 2024 में ऋतुराज गायकवाड़ चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी संभालेंगे. वे एमएस धोनी की जगह लेंगे जो 2022 के कुछ मैचों को छोड़ दें तो 2008 से इस टीम के कप्तान थे. गायकवाड़ को सीएसके की कमान देने का फैसला आईपीएल 2024 के आगाज से ठीक एक दिन पहले हुआ. चेन्नई को सीजन के पहले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना अपने ही घर में करना है. इससे पहले सीएसके के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने बताया कि गायकवाड़ को कप्तानी देने का फैसला किस तरह हुआ और किसने ऐसा किया.

 

फ्लेमिंग ने आईपीएल 2024 के पहले मुकाबले से पहले मीडिया से बात करते हुए कहा कि ऋतुराज गायकवाड़ को कप्तानी देने का फैसला धोनी का था. भविष्य की संभावनाओं पर विचार करने के बाद यह कदम उठाया गया. ऋतुराज के लिए यह ग्रूमिंग प्रोसेस रहेगा. महाराष्ट्र से आने वाले गायकवाड़ 2019 से सीएसके के साथ हैं. 2020 में वे पहली बार इस टीम के लिए खेले थे. तब से वे चेन्नई के लिए सबसे कामयाब बल्लेबाज हैं. आईपीएल 2021 में उन्होंने सबसे ज्यादा रन बनाकर ऑरेंज कैप जीती थी. आईपीएल 2023 में भी उन्होंने 600 के आसपास रन बनाए थे.

 

फ्लेमिंग ने गायकवाड़ की कप्तानी पर क्या कहा

 

फ्लेमिंग ने गायकवाड़ से बातचीत को लेकर कहा कि टीम उनकी कप्तानी में खेलने को लेकर पूरी तरह से तैयार है. सीएसके के कोच ने कहा कि दो साल पहले तक एमएस से आगे जाने को लेकर तैयारी नहीं थी. लीडरशिप कोई राज नहीं है ऐसे में बदलाव को लेकर प्लानिंग चल रही थी. अब धोनी से आगे देखने के लिए टीम पूरी तरह से तैयार है. 

 

सीएसके के सीईओ बोले- धोनी के फैसले का सम्मान है

 

वहीं सीएसके के सीईओ काशी विश्वनाथन ने भी बताया कि गायकवाड़ को कप्तान बनाने का फैसला धोनी का ही था. उन्होंने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा,

 

धोनी जो भी करते हैं वह टीम के हित में होता है. मुझे इस फैसले के बारे में कप्तानों की मीटिंग से पहले ही पता चला. आपको उनके फैसले का सम्मान करना होगा.

 

सीएसके ने इससे पहले 2022 में भी कप्तानी में बदलाव किया था. तब रवींद्र जडेजा को कमान दी गई थी लेकिन आठ मैच के बाद ही धोनी को फिर से कमान संभालनी पड़ी. इस बारे में विश्वनाथन ने कहा कि उस समय फैसला कारगर नहीं रहा लेकिन वह अलग मामला था. 

 

ये भी पढ़ें

एमएस धोनी के आखिरी IPL सीजन से पहले जानिए कब और कैसे टेस्ट, वनडे और टी20 क्रिकेट से लिया था संन्यास
IPL 2024: ऋतुराज गायकवाड़ चेन्नई सुपरकिंग्स के चौथे कप्तान, धोनी के अलावा ये दो दिग्गज भी संभाल चुके हैं टीम की कमान
IPL 2024: एमएस धोनी के कप्तानी छोड़ने पर चेन्नई सुपर किंग्स ने क्या कहा, ऋतुराज गायकवाड़ को लेकर दी यह जानकारी

लोकप्रिय पोस्ट