icon

इंग्लैंड क्रिकेट में 137 गेंद खेलकर भी जो खाता तक नहीं खोल सका, उसने मैच खत्म होने पर जो बयान दिया वो सुनकर पेट पकड़कर हंसेंगे

इंग्लैंड की धरती पर हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जिसमें बाप- बेटे की जोड़ी ने मैच में 208 गेंदों पर सिर्फ 4 रन ही बनाए. इस पारी के चलते अब बैजबॉल का मजाक बना रहा है.

मैदान पर बैट बॉल का सांकेतिक तस्वीर
authorSportsTak
Wed, 28 Aug 01:20 AM

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स उस टीम के बारे में क्या सोचेंगे जिसने 272 रन के लक्ष्य का पीछा करने के दौरान कोई कोशिश नहीं की. टेस्ट क्रिकेट अगर बदला है तो इसके पीछे इंग्लैंड की टीम और बैजबॉल का हाथ है. लेकिन इंग्लैंड की जमीन पर ही एक मैच में कुछ ऐसा हुआ जिसपर कोई यकीन नहीं कर पा रहा है. क्लब क्रिकेट वाले इस मैच में एक ओपनिंग बैटर ने 137 गेंदें खेलीं लेकिन वो एक भी रन नहीं बना पाया. दरअसल डार्ले एबी क्रिकेट क्लब 4th XI टीम के पिता इयान बेस्टविक और बेटे थोमस की जोड़ी ने 208 गेंदों का सामना करते हुए सिर्फ 4 रन बनाए, जिससे इंग्लैंड के बैजबॉल की बेइज्जती हो गई. बाप बेटे की जोड़ी न तो आउट हुई और न ही दोनों ने रन बनाए. मिकलोवर 3rd XI ने 35 ओवरों में 271/4 का स्कोर बनाया. इसके जवाब में डार्ली एबे क्रिकट क्लब की 4th XI के बैटर्स ने 45 ओवरों में 4 विकेट गंवा सिर्फ 21 रन बनाए. इसमें बाप इयान बेस्टविक ने 137 गेंदों का सामना किया एक भी रन नहीं बनाए. उनके बेटे थॉमस ने 71 गेंदों पर सिर्फ चार रन बनाए.

 

 

 

ड्रेसिंग रूम में गजब माहौल था, हमें लगा कि कोई ट्रॉफी जीत ली 


मैच के बाद इयान बेस्टविक ने कहा, ये ड्रॉ भी ट्रॉफी जीतने जैसा लग रहा है. हमारी टीम का ड्रेसिंग रूम उछल रहा था. सभी खिलाड़ी सोच रहे थे कि हमने कमाल का प्रदर्शन किया. ये दिखाता है कि स्थानीय क्रिकेट कितना अच्छा हो सकता है. हमने मैदान के हर कोने में तीन घंटे से भी ज्यादा गेंद का पीछा किया. और जब वो मैदान से बाहर निकले तो पूरी तरह हताश थे. अंत में हमें लगा कि हमने कोई कप जीत लिया है. हमारे ड्रेसिंग रूम का माहौल गजब का था. दिन के अंत में सब इसी की बात कर रहे थे कि मैं रन नहीं बनाने को लेकर प्रतिबद्ध था.

 

आप मजाक कर रहे हैं, मैं तो एक भी रन नहीं बनाया तो थकान कैसी


इयान बेस्टविक से जब विपक्षी टीम के ओपनर मैक्स थाम्पसन के 17 चौकों और 14 छक्कों से 128 गेंदों पर बनाए 186 रनों के बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने बेधड़क अंदाज में कहा, कोई भी आज उनके बारे में बात नहीं कर रहा है. जब उनसे पूछा गया कि क्या वो मैच के बाद थकान महसूस कर रहे थे तो उन्होंने हंसते हुए कहा-क्या आप मजाक कर रहे हैं. मैंने तो पिच पर जाकर कुछ भी नहीं किया. यहां तक कि एक भी रन के लिए नहीं भागा.
 

ये भी पढ़ें:

ICC के नए चेयरमैन जय शाह के सामने हैं ये तीन सबसे बड़े चैलेंज, पाकिस्तान का मुद्दा सबसे अहम

जय शाह करोड़ों की संपत्ति के हैं मालिक, पढ़ाई में की है बी टेक, स्कूल फ्रेंड से रचाई है शादी, जानें सबकुछ

ICC के चेयरमैन पद पर बैठते ही जय शाह का पहला बयान आया सामने, कहा- मेरा असली टारगेट…

लोकप्रिय पोस्ट