icon

श्रीलंका क्रिकेट में मचा बवाल, भारत ने 302 रन से दी मात तो बोर्ड ने लगाई क्लास, मैनेजमेंट से लेकर खिलाड़ियों के चयन पर मांगा जवाब

श्रीलंका क्रिकेट की हार ने काफी सवाल खड़े कर दिए हैं. श्रींलका क्रिकेट बोर्ड ने सेलेक्टर्स और टीम मैनेजमेंट से खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर सवाल पूछे हैं.


श्रीलंकाई टीम को बोर्ड ने लगाई फटकार
authorSportsTak
Sat, 04 Nov 10:32 AM

श्रीलंका को भारत के खिलाफ मिली 302 रन की करारी हार ने अब टीम पर कड़े सवाल खड़े कर दिए हैं. टीम के भीतर मीटिंग तो चल ही रही है लेकिन अब श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने भी टीम की क्लास लगाई है और इस शर्मनाक हार का जवाब मांगा है. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने कोचिंग स्टाफ और सेलेक्टर्स से खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन पर जवाब मांगा है. बता दें कि श्रीलंका की टीम 7 मैचों में अपने पहले 5 मैच गंवा चुकी है. श्रीलंका को साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. टीम ने सिर्फ नीदरलैंड्स और इंग्लैंड को ही मात दी.

 

बता दें कि श्रीलंका को अपने आखिरी दो मुकाबले बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है. ऐसे में टीम को अगर टॉप 8 में आना है तो टीम को ये मैच जीतने होंगे. और अगर ऐसा होगा तभी टीम 2025 चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई कर पाएगी.

 

कोचिंग स्टाफ और सेलेक्टर्स पर उठे सवाल


श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अपने बयान में कहा है कि, हाल के प्रदर्शन और करारी हार के बाद टीम की तैयारी पर काफी सवाल उठ रहे हैं. इसमें टीम की रणनीति और प्रदर्शन शामिल है. बोर्ड ने कहा कि,  श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड का मैनेजमेंट कभी भी स्टाफ या किसी और के बीच में नहीं आया और सभी को अपना काम और जिम्मेदारी आसानी से निभाने दी. लेकिन बोर्ड जवाबदेही, पारदर्शिता और विषय संबंधी चिंताओं को तुरंत संबोधित करने में विश्वास करता है.

 

बोर्ड ने इन 4 पाइंट्स के जरिए कोचिंग स्टाफ और सेलेक्टर्स से जवाब मांगा है

 

- प्लान और तैयारी: मैचों में किस तरह की प्लानिंग हुई और टीम की इस दौरान क्या रणनीति रही इसको लेकर जवाब.
- टीम सेलेक्शन: हर खिलाड़ी के चयन पर जवाब और प्लेइंग 11 में कब क्या बदलाव हुए इसको लेकर भी जानकारी. 
- खिलाड़ियों का प्रदर्शन:  हर खिलाड़ी के प्रदर्शन पर जवाब. उसकी कमजोरी ताकत, चोट और फिटनेस सबकुछ शामिल हो. 
- पोस्ट मैच: पोस्ट मैच के बाद कोचिंग टीम क्या बात करती है और खिलाड़ी इससे क्या सीख लेते हैं.

 

बता दें कि श्रीलंका की टीम चोट के चलते पहले ही काफी परेशान हो चुकी है. टीम के कप्तान दासुन शनाका और तेज गेंदबाज महीष पथिराना, लाहिरू कुमारा टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं. इनके जाने के बाद टीम के भीतर चमिका करूणारत्तने, एंजेलो मैथ्यूज और दुष्मंथा चमीरा की एंट्री हुई. टीम को टूर्नामेंट से पहले भी बड़ा झटका लगा था जब वानिंदु हसरंगा बाहर हो गए थे.

 

हालांकि कुछ खिलाड़ियों के प्रदर्शन शानदार भी रहे. दिलशान मदुशंका ने भारत के खिलाफ 5 विकेट लिए थे और फिलहाल ये गेंदबाज वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में सबसे आगे हैं. बता दें कि श्रीलंका को अपना अगला मुकाबला 6 नवंबर को दिल्ली में बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है और फिर आखिरी लीग मुकाबला टीम को 9 नवंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु में खेलना है. 

 

ये भी पढ़ें:

बड़ी खबर: सेमीफाइनल से पहले भारत को तगड़ा झटका, हार्दिक पंड्या वर्ल्ड कप 2023 से बाहर, इस खिलाड़ी ने किया रिप्लेस

World Cup 2023: 'जो वो ले रहे हैं वो मुझे भी लेना है, पूरी दुनिया के सामने बेइज्जती न कराओ', पाकिस्तानी क्रिकेटर पर भड़के वसीम अकरम

 

लोकप्रिय पोस्ट