icon

IND vs SL: श्रीलंका के कप्तान कुसल मेंडिस ने बताई शर्मनाक हार की वजह, कहा- पिच तो धीमी लग रही थी लेकिन विराट और शुभमन को...

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में भारत के सामने 302 रनों की हार के बाद श्रीलंका के कप्तान कुसल मेंडिस ने कोहली और गिल का क्यों लिया नाम?

कुसल मेंडिस
authorSportsTak
Thu, 02 Nov 09:35 PM

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में भारत की कहर बरपाती गेंदबाजी के सामने श्रीलंकाई टीम महज 55 रनों पर सिमट गई और उसे 302 रनों की बड़ी हार का सामना करना पड़ा. इस हार के साथ ही श्रीलंका टीम पर अब वर्ल्ड कप से बाहर होने का खतरा भी मंडराने लगा है. ऐसे में भारत से हार के बाद श्रीलंकाई कप्तान कुसल मेंडिस काफी निराश दिखे और उन्होंने विराट कोहली व शुभमन गिल का नाम बड़ी बात कह डाली.

 

श्रीलंका के कप्तान ने क्या कहा ?

 

दरअसल, मुंबई के मैदान में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. इसके जवाब में रोहित शर्मा (4 रन) मैच की दूसरी गेंद पर आउट हो गए थे. लेकिन श्रीलंका ने फिर विराट कोहली और शुभमन गिल का शुरुआत में एक-एक कैच टपकाया. जिसका खामियाजा उन्हें 357 रन के विशाल स्कोर के रूप में भुगतना पड़ा. इस तरह भारत से हार के बाद गिल और कोहली की कैच को लेकर कुसल मेंडिस ने कहा कि टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला सही था और मदुशंका ने करके भी दिखाया. लेकिन गिल और कोहली को जीवनदान देना मैच का टर्निंग पॉइंट बन गया. सभी गेंदबाजों ने मध्य में बढ़िया गेंदबाजी की है.

 

 

मेंडिस ने आगे कहा कि टीम इंडिया के गेंदबाजों ने पहले 6 ओवर में बहुत ही घातक गेंदबाजी की और इसका क्रेडिट उनकी गेंदबाजी यूनिट को जाना चाहिए.

 

श्रीलंका के दो मैच बाकी 

 

श्रीलंका की टीम को वर्ल्ड कप 2023 के 7वें मैच में भारत के सामने पांचवीं हार का सामना करना पड़ा. जिससे उनकी टीम के नाम दो अंक ही है और श्रीलंका की टीम वर्ल्ड कप 2023 की अंकतालिका में 7वें पायदान पर काबिज है. श्रीलंका के बाकी दो मैचों को लेकर मेंडिस ने अंत में कहा कि बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबलों के लिए हम मजबूत वापसी करना चाहेंगे. 


ये भी पढ़ें :- 

IND vs SA: श्रीलंका को रौंदने के बाद रोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीका को दी खुली चुनौती, कहा- वो अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं और हम...

IND vs SL : श्रेयस अय्यर ने 106 मीटर लंबा मारा छक्का तो सीट से उठकर भागी रितिका और धनश्री, चौंकाने वाला Video आया सामने

पाकिस्तान क्रिकेट में अब पूर्व खिलाड़ी भिड़े, टीवी पर बिगड़ा मामला, लतीफ पर मियांदाद को थप्पड़ मारने का आरोप, भेजा गया नोटिस

लोकप्रिय पोस्ट