icon

श्रीलंकाई टीम T20 World Cup की शेड्यूलिंग से नाराज, ICC पर निकाला गुस्सा, तीक्षणा बोले- काफी अनफेयर है

श्रीलंका के प्तान वानिंदु हसारंगा और स्पिनर महीष तीक्षणा ने कहा कि आईसीसी की ओर से बनाया गया कार्यक्रम निष्पक्ष नहीं है और उन्हें लंबा सफर करना पड़ा रहा है.

श्रीलंका को टी20 वर्ल्ड कप के पहले मैच में बुरी तरह हार मिली.
authorShakti Shekhawat
Tue, 04 Jun 05:08 PM

श्रीलंका क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपने मैचों के शेड्यूल की शिकायत की है. कप्तान वानिंदु हसारंगा और स्पिनर महीष तीक्षणा ने कहा कि आईसीसी की ओर से बनाया गया कार्यक्रम निष्पक्ष नहीं है और उन्हें लंबा सफर करना पड़ा रहा है. इस वजह से उन्हें अपने पहले मैच की प्रैक्टिस रद्द करनी पड़ी. श्रीलंका ने ग्रुप डी में अपना पहला मुकाबला 3 जून को साउथ अफ्रीका से खेला जिसमें उसे बुरी हार का सामना करना पड़ा. श्रीलंका को अपने ग्रुप मुकाबले अलग-अलग जगह खेलने हैं जबकि साउथ अफ्रीका के अगले दो मैच भी न्यूयॉर्क में ही होने हैं.

 

तीक्षणा ने श्रीलंकाई टीम की शेड्यूलिंग को लेकर कहा कि इससे उनके खेल पर बुरा असर पड़ा है. उन्होंने कहा,

 

हमारे लिए काफी अनफेयर, हमें मैच के बाद हर दिन सफर करना होगा क्योंकि हम चार अलग-अलग जगह खेल रहे हैं. फ्लोरिडा से हमने जो फ्लाइट ली उसके लिए हमें आठ घंटे एयरपोर्ट पर इंतजार करना पड़ा. हमें आठ बजे रवाना होना था लेकिन फ्लाइट सुबह पांच बजे मिली. यह हमारे लिए काफी अनफेयर है लेकिन जब आप खेलते हैं तो इसका कोई असर नहीं पड़ा. होटल से स्टेडियम पहुंचने में भी एक घंटा और 40 मिनट लगे. आज भी हमें यहां आने के लिए सुबह पांच बजे उठना पड़ा.

 

तीक्षणा बोले- कुछ टीमें एक ही जगह खेल रही

 

तीक्षणा ने किसी टीम का नाम नहीं लिया लेकिन कहा कि कुछ टीमों को एक ही जगह पर खेलने का मौका मिला है और उन्हें मैदान के पास ही ठहराया गया है. श्रीलंकाई स्पिनर ने कहा,

 

मैं टीमों का नाम नहीं ले सकता जो एक ही जगह पर खेल रही है. इसलिए उन्हें पता है कि हालात कैसे हैं. वे एक ही जगह पर प्रैक्टिस मैच भी खेल रहे हैं. किसी को यह समझ नहीं आ रहा. हमने प्रैक्टिस मैच फ्लोरिडा में खेला और हमारा तीसरा मैच फ्लोरिडा में है. मुझे लगता है कि अगली बार इस बारे में सोचा जाएगा क्योंकि मुझे लगता है कि इस साल कुछ नहीं बदलेगा.

 

श्रीलंकाई कप्तान हसारंगा ने भी तीक्षणा के बयान से सहमति जताई. उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिन काफी मुश्किल रहे. चार मैच चार जगहों पर हैं. यह मुश्किल है. पहला मैच न्यूयॉर्क में है, दूसरा डलास, फिर फ्लोरिडा में दो मैच हैं. ESPNCricinfo की रिपोर्ट में कहा गया है कि श्रीलंका के मैनेजर महिंदा हलनगोडा ने आईसीसी को इस बारे में लिखा है लेकिन अब टूर्नामेंट शुरू हो चुका है तो बदलाव मुश्किल है.
 

ये भी पढ़ें

T20 World Cup 2024 : 'ट्रॉफी भले गंवा दो लेकिन भारत से नहीं हारना...', पाकिस्तान के रिजवान ने IND vs PAK पर क्यों कहा ऐसा ?
टीम इंडिया के मैच से पहले न्यूयॉर्क की पिच पर 77 रन में ढेर हुई श्रीलंका तो मचा हंगामा, संजय मांजरेकर से लेकर इरफ़ान पठान तक भड़के, कहा - T20 के लिए...
T20 WC, Virat Kohli : आयरलैंड के खिलाफ मैच से पहले विराट कोहली ने किया जमकर अभ्यास, BCCI ने जारी किया स्पेशल Video

लोकप्रिय पोस्ट