icon

श्रीलंका ने एक तीर से किए दो शिकार, बांग्लादेश का सफाया कर जीती सीरीज, पाकिस्तान को WTC Standings में पटका

श्रीलंका ने बांग्लादेश को 2-0 से हराकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 साइकल में अपनी पहली टेस्ट सीरीज जीती और पॉइंट्स टेबल में बड़ी छलांग लगाई.

श्रीलंका ने बांग्लादेश को 2-0 से धोया.
authorShakti Shekhawat
Wed, 03 Apr 08:28 PM

श्रीलंका ने बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से अपने नाम की. दूसरे टेस्ट में उसने मेजबान टीम को चट्टोग्राम टेस्ट में 192 रन से मात दी. आखिरी टेस्ट के पांचवें दिन के पहले सेशन के अंदर उसने मैच और सीरीज अपने नाम कर ली. इस जीत के साथ श्रीलंका ने 2-0 से सीरीज अपने नाम की तो आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पॉइंट्स टेबल में भी छलांग लगाई. वह अब चौथे नंबर पर आ गई. श्रीलंका ने पॉइंट्स टेबल में पाकिस्तान को नीचे पटक दिया. उससे आगे भारत (पहले), ऑस्ट्रेलिया (दूसरे) और न्यूजीलैंड (तीसरे) है.

 

श्रीलंका के बांग्लादेश को हराने के बाद 50 पॉइंट पर्सेंटेज हैं. उसने अभी तक चार टेस्ट खेले हैं और दो जीते व इतने ही गंवाए हैं. उसे अभी घर पर दो सीरीज खेलनी है. इसके तहत साल 2024 के आखिर में न्यूजीलैंड से खेलना है. फिर 2025 के शुरुआती महीनों में ऑस्ट्रेलिया का सामना करना है. हालांकि उसकी अगली सीरीज इंग्लैंड के साथ अगस्त में है जिसमें तीन टेस्ट खेले जाने हैं. नवंबर-दिसंबर में उसे साउथ अफ्रीका का दौरा करना है. इस सीरीज में दो टेस्ट खेले जाएंगे. श्रीलंका को अपनी पहली टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान से हार मिली थी.

 

 

श्रीलंका ने बांग्लादेश को कैसे हराया

 

श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 511 रन का लक्ष्य रखा था. इसके जवाब में मेजबान टीम 318 पर ही सिमट गई. उसकी तरफ से मेहदी हसन मिराज (81) और मोमिनुल हक (50) ने अर्धशतक लगाए लेकिन टीम श्रीलंका से मिले पहाड़ से लक्ष्य के सामने मुकाबला नहीं कर सकी. श्रीलंका के लिए दूसरी पारी में लाहिरु कुमारा ने सबसे ज्यादा चार तो कामिंदु मेंडिस ने तीन विकेट लिए थे.

 

इससे पहले श्रीलंका ने पहली पारी में छह बल्लेबाजों के अर्धशतक से 531 रन का स्कोर बनाया था. इसके सामने बांग्लादेश 178 पर सिमट गया. श्रीलंका ने फिर सात विकेट पर 157 रन बनाकर दूसरी पारी घोषित कर दी थी. इस बार उसके लिए एंजेलो मैथ्यूज ने अर्धशतक लगाया और 56 रन की पारी खेली. कामिंदु मेंडिस इस सीरीज में खूब चले. उन्होने दो टेस्ट में 122.33 की औसत से 367 रन बनाए.

 

ये भी पढ़ें

टीम इंडिया T20 World Cup से पहले बांग्लादेश दौरे पर खेलेगी पांच टी20 मैचों की सीरीज, जानिए पूरा शेड्यूल
मुंबई इंडियंस को मिली बड़ी राहत, टीम का सुपरस्टार खिलाड़ी खेलने को तैयार, दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बढ़ाएगा हार्दिक पंड्या की ताकत
Exclusive: पिता सड़क पर खड़े होकर देखते थे क्रिकेट, बेटे ने रफ्तार से लूटी महफिल, IPL में छाए मयंक यादव तो मां बोली- उसने दो साल...

लोकप्रिय पोस्ट