icon

WC 2023 Qualifiers: ODI वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई करने वाली पहली टीम बनी श्रीलंका, नहीं मिली अब तक हार, जिम्बाब्वे को दी 9 विकेट से मात

श्रीलंका की टीम अब वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए क्वालिफाई करने वाली पहली टीम बन गई है. सुपर सिक्स में टीम ने जिम्बाब्वे को मात दी.

wc 2023 qualifiers: odi वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई करने वाली पहली टीम बनी श्रीलंका, नहीं मिली अब तक हार, जिम्बाब्वे को दी 9 विकेट से मात
authorSportsTak
Sun, 02 Jul 07:37 PM

ODI वर्ल्ड कप क्वालिफायर्स में काफी कुछ हो रहा है. दो बार की वनडे वर्ल्ड कप विजेता वेस्टइंडीज की टीम वनडे वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो चुकी है. जबकि सुपर सिक्स में श्रीलंका ने जिम्बाब्वे को मात देकर वर्ल्ड कप 2023 के लिए क्वालिफाई कर लिया है. ऐसे में सुपर सिक्स में से क्वालिफाई करने वाली श्रीलंका पहली टीम बन गई है. जिम्बाब्वे को टीम ने 9 विकेट से हराया. और इस तरह इस टीम ने भी भारत के लिए फ्लाइट बुक कर ली है.  वर्ल्ड कप की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी.

 

श्रीलंका की तरफ से दिलशान मधुशंका और महीष तीक्षणा ने कमाल का खेल दिखाया और जिम्बाब्वे की टीम को सिर्फ 165 रन पर ही रोक दिया. होम टीम के पास इसके बाद जीत के लिए ज्यादा कुछ नहीं बचा था. श्रीलंकाई बल्लेबाज यानी की टीम के दोनों ओपनर पाथुम निसांका और दिमुथ करुणारत्ने के बीच शतकीय साझेदारी हुई. हालांकि करुणारत्ने 30 रन बनाकर चलते बने. लेकिन कुसल मेंडिस के साथ मिलकर निसांका ने अपना शतक पूरा किया और 33.1 ओवरों में ही टीम को जीत दिला दी. श्रीलंका ने इस दौरान 1 विकेट खोकर लक्ष्य का पीछा कर लिया.

 

 

 

श्रीलंकाई गेंदबाजी की बात करें तो मधुशंका ने कमाल की गेंदबाजी की और जिम्बाब्वे के टॉप ऑर्डर को हिलाकर रख दिया. इस गेंदबाज ने टॉप के 3 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा और बाकी का काम तीक्षणा ने किया. मधुशंका ने 5 ओवरों में 15 रन देकर 3 विकेट लिए. जबकि तीक्षणा ने 8.2 ओवरों में 25 रन देकर 4 विकेट लिए और मिडिल ऑर्डर की हालत खराब कर दी.

साल 1996 की वर्ल्ड कप विजेता टीम क्वालिफायर्स में वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए क्वालिफाई करने वाली पहली टीम बन गई है. जिम्बाब्वे की किस्मत अब सुपर सिक्स के फाइनल गेम पर निर्भर है जो स्कॉटलैंड के साथ है.

 

शॉन विलियम्स को छोड़ सब हुए फेल


जिम्बाब्वे की तरफ से शॉन विलियम्स ने सबसे ज्यादा 56 रन बनाए. इसके अलावा और कोई बल्लेबाज खास नहीं कर पाया. सिकंदर रजा ने 31 रन से अपना अहम योगदान दिया. लेकिन और कोई इन दोनों के साथ क्रीज पर जम नहीं पाया और 50 ओवरों वाले इस मैच में पूरी टीम 32.2 ओवरों में ही ऑलआउट हो गई. पूरी टीम 165 रन ही बना पाई.

ये भी पढ़ें:

Ashes 2023: 6,6,6...बेन स्टोक्स ने कंगारुओं का बनाया मजाक, छक्के के साथ ठोका शतक, 13 गेंदों में उड़ाए 36 रन

Ashes 2023: कैरी ने किया जॉनी बेयरस्टो का दिमाग सन्न, स्मार्ट अंदाज में भेजा पवेलियन, इंग्लिश फैंस ने ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर को किया ट्रोल, VIDEO

 

लोकप्रिय पोस्ट