icon

बड़ी खबर: श्रीलंकाई क्रिकेटर सभी फॉर्मेट से सस्पेंड, इस गलती की मिली सजा, भारत के खिलाफ किया ODI-T20I डेब्यू

निरोशन डिकवेला लंका प्रीमियर लीग में गॉल मार्वल्स टीम के कप्तान थे. श्रीलंका क्रिकेट की तरफ से कहा गया है कि वे तुरंत प्रभाव से सस्पेंड हुए हैं और अगले नोटिस तक इस स्थिति में रहेंगे.

निरोशन डिकवेला.
authorShakti Shekhawat
Fri, 16 Aug 06:55 PM

श्रीलंका के क्रिकेटर निरोशन डिकवेला को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से अनिश्चित समय के लिए सस्पेंड कर दिया गया है. उन्हें एंटी डोपिंग नियमों के उल्लंघन में यह सजा दी गई है. लंका प्रीमियर लीग 2024 के दौरान डिकवेला ने डोप टेस्ट के लिए जो सैंपल दिया था उसमें वह फेल हुए हैं. डिकवेला लंका प्रीमियर लीग में गॉल मार्वल्स टीम के कप्तान थे. श्रीलंका क्रिकेट की तरफ से कहा गया है कि वे तुरंत प्रभाव से सस्पेंड हुए हैं और अगले नोटिस तक इस स्थिति में रहेंगे. बताया जाता है कि उन्होंने नशे वाली प्रतिबंधित दवा ली थी. इसका प्रदर्शन में सुधार का कोई कनेक्शन नहीं है.

 

श्रीलंका क्रिकेट की ओर से आधिकारिक रूप से जारी बयान में कहा गया है, 'निरोशन डिकवेला एंटी डोपिंग के उल्लंघन के आरोप में सस्पेंड किए जाते हैं. वे किसी भी फॉर्मेट में नहीं खेल पाएंगे. उनका सस्पेंशन तुरंत प्रभाव से लागू होता है और अगले नोटिस तक जारी रहेगा. श्रीलंका एंटी डोपिंग एजेंसी ने लंका प्रीमियर लीग के दौरान उनका टेस्ट किया था.' डिकवेला ने लंका प्रीमियर लीग में गॉल के लिए 10 मैचों में 18.40 की औसत से 184 रन बनाए थे. 50 रन उनका सर्वोच्च स्कोर रहा था. उनकी टीम हालांकि फाइनल तक गई थी जहां उसे जाफना किंग्स से नौ विकेट से हार झेलनी पड़ी.

 

 

कैसा रहा है डिकवेला का करियर

 

डिकवेला अभी श्रीलंकाई टीम का हिस्सा नहीं है. 31 साल के इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने 2014 में वनडे और 2016 में टी20 में भारत के खिलाफ मैच से डेब्यू किया था. डिकवेला मार्च 2023 के बाद से श्रीलंकाई टीम से बाहर हैं. उनका आखिरी इंटरनेशनल मैच मार्च 2023 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट था. उन्होंने आखिरी वनडे जून 2022 में ऑस्ट्रेलिया और टी20 इंटरनेशनल जून 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. डिकवेला ने श्रीलंका के लिए 54 टेस्ट में 30.97 की औसत से 2757 रन बनाए हैं जिनमें 22 अर्धशतक शामिल हैं. 55 वनडे में दो शतक से 1604 और 28 टी20 इंटरनेशनल में एक अर्धशतक से 480 रन इस खिलाड़ी ने बनाए.

 

ये भी पढ़ें

इशान किशन ने टीम इंडिया में शामिल होने के लिए बरपाया कहर, 10 छक्के उड़ाते हुए ठोक दिया आतिशी शतक

बांग्लादेश में होने वाले महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 पर भारी संकट, जानिए ICC कब लेगी अपना अंतिम फैसला और किस देश में होगा ये टूर्नामेंट?
जय शाह ने वर्कलोड मैनेजमेंट का मजाक बनाने वालों को दिया तगड़ा जवाब, बोले- खिलाड़ी हमारे नौकर नहीं हैं जो...

लोकप्रिय पोस्ट