icon

ENG vs SL : इंग्लैंड के सामने हार के बाद श्रीलंकाई कप्तान का छलका दर्द, बताया कहां पर हुई टीम से भारी गलती

ENG vs SL : श्रीलंकाई टीम को इंग्लैंड दौरे पर पहले मैनचेस्टर टेस्ट मैच में पांच विकेट से हार मिली तो इसके बाद श्रीलंकाई कप्तान धनंजय डी सिल्वा ने बताई हार की बड़ी वजह.

इंग्लैंड के सामने मैच में गेंदबाजी के दौरान धनंजय डी सिल्वा
authorShubham Pandey
Sun, 25 Aug 08:59 AM

ENG vs SL : श्रीलंकाई टीम को इंग्लैंड दौरे पर पहले मैनचेस्टर टेस्ट मैच में पांच विकेट से हार झेलनी पड़ी. श्रीलंका के लिए दूसरी पारी में कामिंदु मेंडिस ने शतक भी जड़ा. लेकिन ये उनकी टीम को जीत दिलाने के लिए काफी नहीं था. इंग्लैंड ने 205 रनों के लक्ष्य को एक दिन से भी कम समय में हासिल करते हुए तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. जिसके बाद श्रीलंकाई कप्तान धनंजय डी सिल्वा का दर्द बाहर आया और उन्होंने बताया कि टीम से कहां पर बड़ी गलती हो गई.

 

धनंजय डी सिल्वा ने क्या कहा ?

 

इंग्लैंड के सामने मैनचेस्टर टेस्ट मैच में हार के बाद धनंजय डी सिल्वा ने कहा,


मुझे दूसरी पारी की बल्लेबाजी और गेंदबाजी देखकर मजा आया लेकिन पहली पारी में ऐसा नहीं हो सका था. जिसके चलते हमें हार मिली. जबकि गेंदबाजी में भी हमने सही जगह पर गेंद नहीं फेंकी. मुझे अपनी टीम की बल्लेबाजी पर भरोसा था. लेकिन इंग्लिश कंडीशन में बैटिंग के लिए हमें अपने प्लान पर अमल करना होगा.

 

मेंडिस के शतक से खुश धनंजय

 

श्रीलंका के लिए अपने करियर के चौथे टेस्ट मैच में ही कमिंदु मेंडिस ने बेहतरीन बल्लेबाजी का नजारा पेश किया और इंग्लैंड की सरजमीं पर टेस्ट क्रिकेट करियर का पहला शतक जमाया. जबकि मेंडिस के टेस्ट करियर का ये तीसरा शतक था. मेंडिस की पारी को लेकर धनंजय ने कहा,

 

उसने जिस भी मैच में बल्लेबाजी की, उसमें रन बनाए और अब उनका औसत 108 के आसपास है. वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी हैं. हमें उनका समर्थन करना चाहिए. हम अभी भी हार नहीं मानेंगे और आने वाले दो मैचों में बेहतर करके रिजल्ट अपनी तरफ करना चाहेंगे.

 

इंग्लैंड को मिला था 205 रन का टारगेट 


वहीं मैच की बात करें तो श्रीलंकाई टीम पहली पारी में 236 रन ही बना सकी थी. इसके जवाब में इंग्लैंड ने 358 रनों का विशाल स्कोर बनाया था. जिसके बाद श्रीलंका के लिए मैनचेस्टर के मैदान में कमिंदु मेंडिस ने 113 रनों की शतकीय पारी खेली. मेंडिस की पारी से श्रीलंकाई टीम ने इंग्लैंड को चेस करने के लिए 205 रनों का टारगेट दिया और जो रूट ने 62 रन की नाबाद पारी खेलकर इंग्लैंड को चौथे दिन ही पांच विकेट से जीत दिला दी. 

 

ये भी पढ़ें :- 

WTC Points Table : इंग्लैंड ने श्रीलंका पर जीत से पाकिस्तान को पछाड़ा, अब फाइनल के लिए ठोकी मजबूत दावेदारी

T20I में इन बॉलर्स की हुई जमकर कुटाई, एक पारी में लुटाए सबसे ज्यादा रन, एक भारतीय नाम भी है शामिल
युवराज सिंह IPL में संभालेंगे कोच की जिम्मेदारी! इस टीम को खिताब जिताने के लिए भरेंगे हुंकार

लोकप्रिय पोस्ट