icon

'4 बार सेक्सुअली असॉल्ट किया, बार-बार गला दबाया', श्रीलंकाई क्रिकेटर बुरा फंसा, महिला ने लगाए गंभीर आरोप

श्रीलंका के बल्लेबाज दनुष्का गुणातिलका रेप के आरोपों में बुरी तरह फंस रहे हैं.

'4 बार सेक्सुअली असॉल्ट किया, बार-बार गला दबाया', श्रीलंकाई क्रिकेटर बुरा फंसा, महिला ने लगाए गंभीर आरोप
SportsTak - Thu, 10 Nov 02:32 PM

श्रीलंका के बल्लेबाज दनुष्का गुणातिलका रेप के आरोपों में बुरी तरह फंस रहे हैं. ऑस्ट्रेलियन महिला ने उन पर रेप का आरोप लगाया था. इसके बाद से वे जेल में बंद हैं. दनुष्का गुणातिलका टी20 विश्व कप के लिए श्रीलंकाई टीम का हिस्सा थे. इसी दौरान उन पर महिला से रेप का आरोप लगा. उन्हें श्रीलंका के आखिरी सुपर-12 मुकाबले के बाद गिरफ्तार कर लिया गया था. खबर है कि वे कम से कम क्रिसमस तक जेल में ही रहेंगे. उन्हें अधिकतम 14 साल जेल की सजा का सामना करना पड़ सकता है.

 

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने पुलिस में दर्ज शिकायत के हवाले से लिखा है कि दनुष्का गुणातिलका ने चार बार महिला को सेक्सुअली असॉल्ट किया. इस दौरान उन्होंने महिला को चोक (गला दबाया) भी किया. महिला की ओर से दी गई शिकायत में कहा गया है कि गुणातिलका ने उसके साथ डेट पर जाने के दौरान 2 नवंबर को सिडनी के रोज बे में उसके घर पर चार बार सेक्सुअली असॉल्ट किया. महिला ने शिकायत में आरोप लगाया कि सेक्सुअल असॉल्ट के दौरान गुणातिलका ने तीन बार उनका गला दबाने का प्रयास किया.

 

महिला ने शिकायत में क्या कहा

समाचार एजेंसी पीटीआई ने ऑस्ट्रेलिया की मीडिया ने पुलिस दस्तावेजों के हवाले से लिखा है, 'महिला ने आरोपी की कलाई पकड़कर उसका हाथ हटाने का प्रयास किया लेकिन आरोपी ने गले को और जोर से दबाया. शिकायतकर्ता को अपनी जान जाने का डर था और वह आरोपी की पकड़ से नहीं छूट पा रही थी. वह लगातार आरोपी की पकड़ से दूर होने का प्रयास कर रही थी जो स्पष्ट संकेत है कि जो हो रहा था वह उसकी मर्जी से नहीं हो रहा था.' इस मामले की अगली सुनवाई 12 जनवरी को होगी. श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए गुणातिलका को खेल के सभी फॉर्मेट से निलंबित कर दिया है. इस घटना से शर्मसार श्रीलंका सरकार ने एसएसली को इस मामले की तुरंत जांच कराने को कहा है.

 

गुणातिलका पहले भी रहे हैं बदनाम

गुणातिलका नामीबिया के खिलाफ श्रीलंका के पहले दौर के मैच में खेले थे और खाता खोले बिना पवेलियन लौट गए थे. वह बाद में चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे लेकिन टीम के सुपर 12 में जगह बनाने के बाद वह टीम के साथ जुड़े रहे. गुणातिलका का विवादों से पुराना नाता रहा है. इससे पहले 2021 में इंग्लैंड दौरे में अपने साथी कुसल मेंडिस और निरोशन डिकवेला के साथ टीम के बायो बबल को तोड़ने  के कारण श्रीलंका बोर्ड ने उसे एक साल के लिए निलंबित कर दिया था.

 

बोर्ड ने 2018 में भी टीम के नियमों का उल्लंघन करने पर उसे छह माह के लिए प्रतिबंधित कर दिया था. उसी साल गुणातिलका को निलंबन झेलना पड़ा था क्योंकि उसके एक अज्ञात दोस्त पर नॉर्वे की महिला के साथ बलात्कार करने का आरोप लगा था. बोर्ड ने 2017 में भी अभ्यास सत्र में नहीं आने और एक मैच के लिए क्रिकेट के अपने सामान के बिना पहुंचने पर गुणातिलका को सीमित ओवरों के छह मैचों के लिए निलंबित कर दिया था. गुणातिलका ने श्रीलंका की तरफ से आठ टेस्ट, 47 वनडे और 46 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं.

लोकप्रिय पोस्ट