icon

SRH vs RR, Qualifier-2 : बारिश से धुला मैच तो कौन खेलेगा IPL 2024 का फाइनल? राजस्थान और हैदराबाद के नॉकआउट मैच से पहले जानें चेन्नई के मौसम का हाल

SRH vs RR, Qualifier-2 : आईपीएल 2024 सीजन का क्वालीफायर-2 का मुकाबला चेन्नई के मैदान में राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होगा.

हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस और राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन
authorShubham Pandey
Fri, 24 May 07:51 AM

SRH vs RR, Qualifier-2 : आईपीएल 2024 सीजन का क्वालीफायर-2 का मुकाबला चेन्नई के मैदान में खेला जाना है. इसमें आरसीबी को हराकर आने वाली राजस्थान रॉयल्स का सामना केकेआर से हारकर आने वाली सनराइजर्स हैदराबाद से होगा. ये दोनों ही टीमें दूसरी बार आईपीएल ट्रॉफी पर कब्जा जमाने के इरादे से चेन्नई के मैदान में जीत हासिल करके  26 मई को होने वाले आईपीएल फाइनल में हर हाल में जगह बनाना चाहेंगी. ऐसे में चलिए जानते हैं कि चेन्नई में इस मैच के लिए कैसा रहेगा मौसम और बारिश के चलते रद्द हुआ मैच तो कौन सी टीम बिना खेले जाएगी फाइनल.

 

चेन्नई के मौसम का हाल 


हैदराबाद और राजस्थान के बीच क्वालीफायर-2 का मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. मौसम विभाग के अनुसार बारिश की ज्यादा आशंका तो नहीं है. लेकिन हां बादल छाए रहने से थोड़ी बहुत बौछार आकर मैच को रोक सकती है. अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेंटीग्रेड तक जाने का अनुमान है, जबकि न्यूनतम तापमान भी 29 डिग्री सेंटीग्रेड तक रह सकता है. इसके अलावा आद्रता अधिक रहेगी और भयंकर गर्मी भी होगी. जिससे साफ़ है की मैच में बारिश का कोई खतरा नजर नहीं आ रहा है.

 

अगर बारिश आई तो क्या होगा ?


हैदराबाद और राजस्थान के बीच क्वालीफायर-2 का मुकाबला मान लीजिए अचानक मौसम खराब होने से भयंक बारिश आती है या फिर किसी भी कारण से मैच रद्द हो जाता है. इस स्थिति में अंकतालिका में राजस्थान से आगे रहने वाली हैदराबाद की टीम बिना खेले केकेआर के सामने होने वाले फाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी. जबकि राज्स्थान का सफर समाप्त हो जाएगा.

 

इस सीजन हैदेराबाद से मिलने वाली हार का बदला लेगी राजस्थान 


वहीं आईपीएल इतिहास में राजस्थान और हैदराबाद के बीच बात करें तो अभी तक कुल 19 मुकाबले खेले गए. जिसमें राजस्थान ने नौ मुकाबलों में बाजी मारी तो हैदराबाद ने 10 मुकाबले जीते. इस सीजन दोनों दूसरी बार आमने सामने होगी. लीग स्‍टेज में हैदराबाद ने जीत दर्ज की थी. जिसका बदला अब राजस्थान लेना चाहेगी.

 

ये भी पढ़ें :- 

T20 World Cup 2024 से पहले अमेरिका का धमाका, बांग्लादेश के खिलाफ T20I सीरीज जीतकर रचा इतिहास

सनसनीखेज खबर: 'टीम इंडिया की कोचिंग में IPL टीम से हजार गुना ज्यादा पॉलिटिक्स', केएल राहुल ने किससे और क्यों कह डाली ऐसी बात

T20 World Cup 2024: करियर में दो विकेट लेने वाले गेंदबाज की पांच साल बाद टी20 टीम में वापसी, ऐन मौके पर वर्ल्‍ड कप स्‍क्‍वॉड में बड़ा बदलाव

लोकप्रिय पोस्ट