icon

SRH vs PBK: पंजाब के खिलाफ अभिषेक शर्मा का बल्ले से बवाल, तोड़ डाला विराट कोहली का 8 साल पुराना रिकॉर्ड

SRH vs PBKS: अभिषेक शर्मा ने विराट कोहली का 8 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया. कोहली ने साल 2016 में सबसे ज्यादा 38 छक्के लगाए थे. वहीं अभिषेक ने 41 छक्के अपने नाम कर लिए हैं.

अर्धशतक ठोकने के बाद जश्न मनाते अभिषेक शर्मा
authorNeeraj Singh
Sun, 19 May 08:25 PM

रविवार को डबल हेडर मुकाबलें के पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स पर जीत हासिल कर ली है. हैदराबाद-पंजाब टीम के लिए यह आखरी लीग मुकाबला था, इसमें हैदराबाद ने पंजाब को 4 विकेट से हरा दिया. मैच जीतने के साथ-साथ हैदराबाद के बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने अपने नाम आईपीएल का एक बड़ा रिकार्ड भी दर्ज कराया है.

 

पूरे सीजन में छाए रहे अभिषेक शर्मा

 

इस आईपीएल सीजन में बल्ले से धमाल मचाने वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम पाइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर पहुंच गई है. इसका सबसे ज्यादा श्रेय टीम के सलामी बल्लेबाजों को जाता है. ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की बल्लेबाजी से हैदराबाद ने इस सीजन में कई रिकार्ड बनाए और कई तोड़े हैं. रविवार को आईपीएल में हैदराबाद-पंजाब की बीच 69वें मुकाबलें में अभिषेक शर्मा ने एक नया रिकार्ड अपने नाम कर लिया.

 

तोड़ डाला विराट का रिकॉर्ड

 

रविवार के मुकाबलें में अभिषेक शर्मा के धुआंधार 28 गेंदों पर 66 रनों के दम पर हैदराबाद ने मैच जीत लिया है. लेकिन इस जीत के साथ अभिषेक ने आईपीएल में आरसीबी के विराट कोहली का 8 साल पुराना रिकार्ड भी तोड़ दिया है. अभिषेक ने पंजाब के खिलाफ मैच में 6 छक्के जड़े, इससे वह आईपीएल 2024 सीजन के सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने इस सीजन अब तक 41 जड़े हैं. एक सीजन में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले भारतीय खिलाड़ियों के सूची में दूसरा नाम आरसीबी के विराट कोहली का है, जिन्होनें 2016 सीजन में 38 छक्के जड़े थे. तीसरे पर भी कोहली ही हैं. इस सीजन उन्होंने अब तक 37 छक्के जड़े है. चौथे पर दिल्ली के 37 छक्कों के साथ ऋषभ पंत है और पांचवें पर चेन्नई के 35 छक्कों के साथ शिवम दुबे हैं.  

 

इस सीजन हैदराबाद के बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने अपने धुआंधार बल्लेबाजी से सभी का ध्यान अपनी ओर खिचा है. ओपनिंग करते हुए उन्होंने आईपीएल 2024 सीजन में 13 मुकाबलों में 3 अर्धशतक के दम पर 209 की स्ट्राइक रेट से 467 रन बनाएं है.

 

आईपीएल के एक सीजन में भारतीयों के जरिए सबसे ज्यादा छक्के

 

अभिषेक शर्मा- 41 छक्के- 2024
विराट कोहली- 38 छक्के- 2016
विराट कोहली- 37 छक्के- 2024
ऋषभ पंत- 37 छक्के- 2018
शिवम दुबे- 35 छक्के- 2023
 

ये भी पढ़ें:

IPL 2024 से बाहर होने के बाद कैसी है रवींद्र जडेजा की हालत? पत्‍नी ने फोटो शेयर करके कहा- उनका दिमाग...

Exclusive: IPL 2025 मेगा ऑक्शन से पहले रिटेंशन पर BCCI से आई बड़ी जानकारी, आईपीएल चेयरमैन बोले- सभी टीमों को…

RCB vs CSK: धोनी ने नहीं मिलाया हाथ तो विराट कोहली ने इस तरह जीता फैंस का दिल, चेन्नई सुपर किंग्स के ड्रेसिंग रूम में पहुंचे, VIDEO

लोकप्रिय पोस्ट