icon

SRH vs GT: हैदराबाद और गुजरात के बीच बारिश के चलते मैच हुआ रद्द, 4 साल बाद प्लेऑफ्स में पहुंची SRH

SRH vs GT: सनराइजर्स हैदराबाद की टीम चौथी बार आईपीएल के प्लेऑफ्स में पहुंची है. बारिश के चलते गुजरात टाइटंस और हैदराबाद के बीच मुकाबला रद्द हो गया.

जीत के बाद साथी खिलाड़ियों संग जश्न मनाते पैट कमिंस
authorNeeraj Singh
Thu, 16 May 10:28 PM

कोलकाता और राजस्थान के बाद सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल 2024 के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली तीसरी टीम बन गई. 2016 की चैंपियंस ने गुरुवार, 16 मई को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में गुजरात के खिलाफ सीजन का अंतिम लीग गेम बारिश के कारण धुल जाने के बाद शीर्ष चार में अपनी जगह पक्की कर ली. इस मैच के रद्द होने से हैदराबाद और गुजरात दोनों को एक-एक अंक दिए गए. 

 

पैट कमिंस की कप्तानी में हैदराबाद का कमाल

 

2020 सीजन के बाद यह पहली बार है कि सनराइजर्स की टीम प्लेऑफ में पहुंची है. पूर्व चैंपियन टीम का प्रदर्शन हाल ही में कमजोर रहा और वे 2021, 2022 और 2023 में 8वें, 8वें और 10वें स्थान पर रहे थे. पैट कमिंस, जो विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप और वनडे विश्व कप जीत के बाद खिताब जीतने की होड़ में हैं, ऐसे में प्लेऑफ में पहुंचने का पूरा श्रेय उन्हें ही दिया जा रहा है.

 

 

 

बता दें कि बारिश के चलते लगातार टॉस में देरी हुई. ऐसे में अंत में किसी भी हाल में टॉस नहीं हो पाया. कवर्स कई बार हटाए गए वहीं कई बार फिर कवर्स डाले गए. लेकिन बारिश नहीं रुकी. कप्तान पैट कमिंस और शुभमन गिल ने कई बार पिच का इंस्पेक्शन किया लेकिन दोनों अपनी ट्रेनिंग किट उतार नहीं कर पाए. हालांकि बारिश के बावजूद म्यूजिक से स्टेडियम में बैठे फैंस ने खूब लुत्फ उठाया. फैंस को लाइट शो और म्यूजिक से मनोरंजन किया गया.

 

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के अब 13 मैचों में कुल 15 पाइंट्स हो चुके हैं. पैट कमिंस एंड कंपनी को अपना आखिरी मुकाबला 19 मई को खेलना है. ऐसे में टीम टॉप 2 में पहुंच सकती है और केकेआर के साथ पहला क्वालीफायर खेल सकती हैं. सनराइजर्स हैदराबाद के प्लेऑफ्स में पहुंचते ही दिल्ली और लखनऊ का प्लेऑफ में पहुंचने का सपना टूट गया.

 

गुजरात का खराब प्रदर्शन


दूसरी तरफ गुजरात की टीम 8वें पायदान पर है. टीम के आखिरी दोनों मुकाबले बारिश के चलते धुल गए. इससे पहले केकेआर के खिलाफ भी बारिश हुई थी जिसके चलते मुकाबला रद्द हो गया. गुजरात की टीम साल 2022 की चैंपियन और साल 2023 का फाइनलिस्ट रह चुकी है. लेकिन शुभमन गिल की कप्तानी में टीम कुछ कमाल नहीं कर पाई.

 

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने सीजन का सबसे बड़ा स्कोर बनाया जो 287 था. इसके अलावा गेंदबाजी यूनिट में भी भुवनेश्वर कुमार, पैट कमिंस और टी नटराजन ने कमाल का खेल दिखाया. 

 

ये भी पढ़ें:

T20 WC 2024 से पहले गौतम गंभीर ने दी संजू सैमसन को चेतावनी, कहा- तुम नए नहीं हो, भारतीय टीम...

RCB vs CSK मुकाबले पर मौसम विभाग ने दी चिंताजनक अपडेट, मैच वाले दिन के लिए जारी किया ऑरेंज अलर्ट, जानिए क्या है इसका मतलब

T20 WC 2024: इस एक शर्त पर पाकिस्तान की टी20 वर्ल्ड कप टीम में चुने जा सकते हैं हारिस रऊफ, आयरलैंड के खिलाफ नहीं खेला एक भी मैच

लोकप्रिय पोस्ट