icon

SRH vs DC: दिल्ली ने गेंदबाजों के बूते दिखाया दम, हैदराबाद को रोमांचक मुकाबले में 7 रन से पीटा

दिल्ली कैपिटल्स ने गेंदबाजों के दम पर खेल पलटते हुए सनराइजर्स हैदराबाद को उसके घर में सात रन से हरा दिया.

SRH vs DC: दिल्ली ने गेंदबाजों के बूते दिखाया दम, हैदराबाद को रोमांचक मुकाबले में 7 रन से पीटा
authorSportsTak
Mon, 24 Apr 11:19 PM

दिल्ली कैपिटल्स ने गेंदबाजों के दम पर खेल पलटते हुए सनराइजर्स हैदराबाद को उसके घर में सात रन से हरा दिया. 145 के लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद की टीम छह विकेट पर 137 रन ही बना सकी. मयंक अग्रवाल के 49, हेनरिक क्लासेन के 31 रन के अलावा आखिरी ओवर्स में वॉशिंगटन सुंदर ने 15 गेंद में नाबाद 24 रन बनाए लेकिन ये रन जीत नहीं ला सके. पहले बैटिंग करते हुए दिल्ली ने नौ विकेट पर 144 रन बनाए. उसकी तरफ से मनीष पांडे और अक्षर पटेल ने सबसे ज्यादा 34-34 रन की पारी खेली. हैदराबाद की ओर से वॉशिंगटन सुंदर 28 रन पर तीन विकेट के साथ सबसे कामयाब रहे. भुवनेश्वर कुमार ने भी जबरदस्त बॉलिंग की और चार ओवर में महज 11 रन देकर दो विकेट चटकाए.

 

हैदराबाद की पिच गेंदबाजों के लिए मददगार रही. यहां पर पूरे मैच में केवल तीन छक्के लगे. इनमें से दो दिल्ली के बल्लेबाजों ने लगाए. साथ ही 28 चौके लगाए. हैदराबाद के तीन ही बल्लेबाज चौके लगा सके. इनमें भी सात तो अकेले मयंक ने लगाए थे. दोनों टीमों की तरफ से कोई भी बल्लेबाज 50 रन तक नहीं बना पाया. 

 

दिल्ली को सुंदर ने डुबोया

 

पहले बैटिंग करते हुए दिल्ली कैपिटल्स का आगाज ओपनिंग जोड़ी बदलने के बाद भी खराब रहा. फिल सॉल्ट मैच की तीसरी ही गेंद पर भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर विकेटकीपर हेनरिक क्लासेन के हाथों लपके गए. भुवी ने आईपीएल में पहले ओवर में 23वां विकेट लिया. फिर वॉर्नर (21) और मिचेल मार्श (25) ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 38 रन की साझेदारी की. इस पार्टनरशिप में मार्श खतरनाक रहे जिन्होंने मार्को यानसन के एक ही ओवर से तीन चौके बटोरे. मगर नटराजन की एक गेंद को वे पढ़ नहीं पाए और विकेटों के सामने पाए गए. मैदानी अंपायर ने उन्हें रन आउट नहीं दिया मगर हैदराबाद ने डीआरएस के जरिए उनका विकेट हासिल किया. वॉर्नर ने सुंदर के ओवर में छक्का लगाया जो इस सीजन में दिल्ली के लिए पावरप्ले में पहला सिक्स रहा. साथ ही वॉर्नर ने भी इस सीजन में अपने छक्कों का सूखा खत्म किया. पावरप्ले के बाद दिल्ली का स्कोर दो विकेट पर 49 रन था.

 

सुंदर ने अपने दूसरे ओवर से दिल्ली को घुटनों पर ला दिया. उन्होंने पांच गेंद के अंदर वॉर्नर, सरफराज खान और अमन हाकिम खान के विकेट चटकाए जिससे दिल्ली का स्कोर पांच विकेट पर 62 रन हो गया. इस मुश्किल हालात में मनीष पांडे और अक्षर पटेल ने छठे विकेट के लिए 69 रन जोड़े और स्कोर को 131 रन ले गए. मगर आखिरी 13 गेंद में दिल्ली की पारी फिर से बिखर गई और टीम 150 रन से पहले ही थम गई. अक्षर को भुवी ने बोल्ड किया तो पांडे रन आउट हो गए. रिपल पटेल और एनरिक नॉर्किया भी रन आउट हुए. 

 

ब्रूक की खराब फॉर्म जारी


लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद की शुरुआत फंसी हुई रही. हैरी ब्रूक बॉल को कनेक्ट ही नहीं कर पाए और सब उपाय अपनाने के बाद भी तेजी से रन नहीं जुटा पाए. मयंक को पहले ही ओवर में मिचेल मार्श ने पहली स्लिप में टपका दिया. मयंक ने इसका फायदा उठाया और स्कोरकार्ड को चलाया. पांच ओवर बाद टीम का स्कोर बिना नुकसान के 31 रन था. मगर पावरप्ले के आखिरी ओवर की पहली गेंद पर ब्रूक का संघर्ष खत्म हुआ. वे नॉर्किया की धीमी गेंद पर स्कूप शॉट खेलने की कोशिश में बोल्ड हो गए. उन्होंने 14 गेंद खेली और सात रन बनाए. पावरप्ले के बाद हैदराबाद का स्कोर एक विकेट पर 36 रन था. आगे भी दिल्ली के गेंदबाजों ने हैदराबाद के बल्लेबाजों को रन बनाने की छूट नहीं दी. 10 ओवर के बाद मेजबान टीम का स्कोर 58 रन था मगर नौ विकेट उसके पास थे.

 

मयंक फिफ्टी से चूके


बढ़िया अंदाज में बैटिंग कर रहे मयंक 12वें ओवर में अक्षर की फिरकी में फंस गए. वे अमन के हाथों लपके गए और सीजन के पहले अर्धशतक से चूक गए. उन्होंने 39 गेंद में सात चौकों की मदद से 49 रन की पारी खेली. अगले ओवर में इशांत शर्मा ने राहुल त्रिपाठी (15) का विकेट चटकाया. अभिषेक शर्मा भी कुछ खास नहीं कर पाए और पांच रन बनाने के बाद कुलदीप को उनकी ही गेंद पर थमा बैठे. कप्तान एडन मार्करम भी फिरकी में ही फंसे और पटेल की गेंद पर बोल्ड हो गए. आखिरी पांच ओवर में 56 रन की जरूरत थी जो पिच के हिसाब से काफी मुश्किल लग रहे थे.

 

क्लासेन-सुंदर ने रोमांचक बनाया मैच


हेनरिक क्लासेन और वॉशिंगटन सुंदर ने कुछ आतिशी शॉट खेले. इसके तहत 18वें ओवर में इन दोनों ने मुकेश कुमार को तीन चौके लगाते हुए 15 रन बटोरे. जिससे जरूरी रनों की संख्या घटकर 12 गेंद में 23 हो गई. मगर नॉर्किया ने क्लासेन (31) को कैच कराकर दिल्ली को बड़ी कामयाबी दिलाई. आखिरी ओवर में 13 रन चाहिए थे और दिल्ली के चार फील्डर ही बाहर थे मगर मुकेश ने संयम से बॉलिंग करते हुए कोई ढीली गेंद नहीं दी. इससे दिल्ली आराम से जीत गया. 

 

ये भी पढ़ें

Virat Kohli Fined: विराट कोहली पर लगा 24 लाख का जुर्माना, टीम के बाकी खिलाड़ियों को भी मिली सजा, जानिए क्यों
SRH vs DC: जो 6 मैच से एक विकेट को तरसता रहा, झेली पिटाई, उसने 5 गेंद में 3 विकेट लेकर दिल्ली को दहलाया, देखिए Video
डेविड वॉर्नर ने सिक्स ठोककर बचाई लाज, इस भारतीय का 10 साल पुराना खराब रिकॉर्ड अपने नाम करने से बाल-बाल बचे

लोकप्रिय पोस्ट