icon

इंजमाम पर जिस कंपनी के शेयर रखने का आरोप, उसने दुनियाभर में बनाया पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड का तमाशा, हर सवाल का दिया जवाब!

पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ सेलेक्‍टर इंजमाम उल हक ने वर्ल्‍ड कप के बीच अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया. उन पर एक स्‍पोर्ट्स कंपनी में हिस्‍सेदारी का आरोप है.

इंजमाम पर आरोप
authorकिरण सिंह
Tue, 31 Oct 08:55 AM

वर्ल्‍ड कप (World Cup) के बीच पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ सेलेक्‍टर इंजमाम उल हक (inzamam ul haq) ने इस्‍तीफा दे दिया है. उन्‍होंने जिस टीम को वर्ल्‍ड कप के लिए चुना था, वो टूर्नामेंट में बने रहने के लिए संघर्ष कर रही है. टूर्नामेंट में उसे अपनी चुनौती को बनाए रखने के लिए बांग्‍लादेश के खिलाफ मंगलवार को हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी, मगर इस बड़े मैच से पहले इंजमाम ने इस्‍तीफा दे दिया. उनके इस्‍तीफे से पाकिस्‍तानी क्रिकेट में खलबली मच गई.

 

दरअसल इंजमाम पर आरोप है कि वो एक स्‍पोर्ट्स मैनेजमेंट कंपनी में हिस्‍सेदार हैं और उस कंपनी का पीसीबी से भी अनुबंध है. पाकिस्‍तान के कई बड़े खिलाड़ी इस कंपनी से जुड़े हैं, जिसमें वो प्‍लेयर्स भी शामिल हैं, जो वर्ल्‍ड कप खेल रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बाबर आजम, मोहम्‍मद रिजवान जैसे स्‍टार खिलाड़ी भी इस कंपनी से जुड़े हैं. इंजमाम ने एक न्‍यूज चैनल को इंटरव्‍यू देते बताया कि उनका उस स्‍पोर्ट्स मैनेजमेंट कंपनी से जिंदगी में कभी भी कोई ताल्‍लुक नहीं रहा.

 

WhatsApp पर  Sports Tak channel को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें

 

कंपनी ने दी सफाई

 

अब खुद उस कंपनी ने सफाई दी और उसने जो कहा, उससे पाकिस्‍तान क्रिकेट का दुनियाभर में तमाशा बन गया. स्‍पोर्ट्स मैनेजमेंट कंपनी ने एक प्रेस रिलीज जारी की और कहा कि उनकी कंपनी के बारे में मीडिया में काफी बात हो रही है. मालिकाना हक पर सफाई देते हुए कंपनी ने कहा कि ना तो मौजूदा और ना ही पूर्व प्‍लेयर्स कोई भी उनकी कंपनी में शेयर होल्‍डर नहीं है और ना ही वो मौजूदा या पूर्व प्‍लेयर्स से कंपनी की कमाई को शेयर करते हैं. कंपनी ने कहा कि वो प्‍लेयर्स की पीसीबी से कमाई में हिस्‍सा नहीं लेते. जिसमें प्‍लेयर्स की सैलेरी, मैच फीस और पाकिस्‍तान सुपर लीग एग्रीमेंट शामिल है. 

 

ये भी पढ़ें-

लियोनेल मेसी ने रिकॉर्ड 8वीं बार जीता Ballon D'or, 23 साल के खिलाड़ी को हराया

पाकिस्तानी कोच ने भारत की अनजान कंडीशन पर फोड़ा वर्ल्ड कप में नाकामी का ठीकरा, कहा- हमारा कोई भी खिलाड़ी...
पाकिस्तान क्रिकेट में वर्ल्ड कप के बीच नया धमाका, इंजमाम उल हक ने दिया इस्तीफा

लोकप्रिय पोस्ट