icon

अनोखा मैच! 7 बल्लेबाज जीरो पर निपटे, 10 रन पर सिमटी टीम, दो गेंद में लक्ष्य हुआ हासिल, बना सबसे बड़ी जीत का वर्ल्ड रिकॉर्ड

क्रिकेट में नई-नई टीमों में आने के साथ ही विस्मयकारी रिकॉर्ड भी बन रहे हैं.

अनोखा मैच! 7 बल्लेबाज जीरो पर निपटे, 10 रन पर सिमटी टीम, दो गेंद में लक्ष्य हुआ हासिल, बना सबसे बड़ी जीत का वर्ल्ड रिकॉर्ड
SportsTak - Sun, 26 Feb 08:08 PM

क्रिकेट में नई-नई टीमों में आने के साथ ही विस्मयकारी रिकॉर्ड भी बन रहे हैं. ऐसा ही एक अनोखा टी20 मुकाबला स्पेन और आइल ऑफ मैन के बीच खेला गया. इस मैच में स्पेन ने 10 विकेट से जीत हासिल की और केवल दो गेंद के अंदर लक्ष्य हासिल कर लिया. आइल ऑफ मैन पहले खेलते हुए 10 रन के मामूली स्कोर पर निपट गई. उसने 8.4 ओवर खेले. इसके जवाब में स्पेन ने दो गेंद के अंदर जरूरी रन बना लिए मैच अपने नाम लिख लिया. उसने 118 गेंद बाकी रहते ही मैच जीता और गेंदों के लिहाज से टी20 क्रिकेट में सबसे बड़ी जीत का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया.

 

आइल ऑफ मैन के सात बल्लेबाजों का खाता भी नहीं खुला. साथ ही किसी से एक चौका तक नहीं लगा. वहीं स्पेन के गेंदबाजों ने एक भी एक्स्ट्रा नहीं दिया.

 

स्पेन के कार्टाजेना में खेले गए मैच में मेजबान ने टॉस जीता और पहले बॉलिंग करने का फैसला किया. इसके बाद मैदान में जो हुआ वह पहले कभी नहीं देखा गया. मैच की पहली ही गेंद पर आइल ऑफ मैन ने एडम मैक्ऑली आउट हो गए. फिर दूसरे विकेट के लिए चार रन की साझेदारी हुई जो आइल ऑफ मैन की तरफ से सबसे बड़ी पार्टनरशिप रही. जॉर्ज बरॉज और ल्युक वार्ड ने दो-दो रन बनाए. 

 

ये दोनों चार के कुल स्कोर पर आउट हुए. बाद में इसी स्कोर पर दो विकेट और गिर गए. इससे स्कोर पांच विकेट पर चार रन हो गया. जॉसेफ बरॉज ने सबसे ज्यादा चार रन बनाए और टीम को दहाई के करीब ले गए. 10 रन आइल ऑफ मैन का बोरिया-बिस्तर बंध गया. स्पेन की तरफ से अफीफ महमूद ने छह रन देकर सबसे ज्यादा चार विकेट लिए. मुहम्मद कामरान ने दो रन पर तीन विकेट लिए.

 

इसके बाद स्पेन की पारी में कुल तीन गेंद फेंकी गई लेकिन एक नो बॉल रही जिससे दो गेंद ही वैध रही. इन पर आवेश अहमद ने दो छक्के उड़ाकर मैच खत्म कर दिया. स्पेन और आइल ऑफ मैन के बीच छह मैच की सीरीज हुई. इसे स्पेन ने 5-0 से अपने नाम किया. एक मैच का नतीजा नहीं निकला. स्पेन ने 81 रन, आठ विकेट, छह विकेट, सात विकेट और 10 विकेट से मैच जीते. 

 

ये भी पढ़ें

AUSW vs SAW: फाइनल में मेग लैनिंग ने रचा इतिहास, टी20 में ऐसा करने वाली बनीं पहली क्रिकेटर

लगातार 30 दिन तक रोते रहे थे इशांत शर्मा, कमरे में पहुंचे थे धोनी- धवन, बल्लेबाज ने तकरीबन खत्म कर दिया था ODI करियर

PSL 2023: शोएब मलिक-तबरेज़ शम्सी ने उड़ाए मोहम्मद रिजवान की टीम के होश, 60 रन में गिरे 10 विकेट, कराची से हारा मुल्तान

लोकप्रिय पोस्ट