icon

81 रनों पर ढेर हुई चेन्नई की फ्रेंचाइजी वाली टीम, 7 बल्लेबाज नहीं छू सके दहाई का आंकड़ा, रॉयल्स ने बुरी तरह रौंदा

साउथ अफ्रीका में इन दिनों साउथ अफ्रीका 20 लीग (SA 20 League) का रोमांच अपने चरम पर है.

81 रनों पर ढेर हुई चेन्नई की फ्रेंचाइजी वाली टीम, 7 बल्लेबाज नहीं छू सके दहाई का आंकड़ा, रॉयल्स ने बुरी तरह रौंदा
SportsTak - Sat, 14 Jan 08:13 AM

साउथ अफ्रीका में इन दिनों साउथ अफ्रीका 20 लीग (SA 20 League) का रोमांच अपने चरम पर है. जिसमें अपना पहला मैच जीतने वाली चेन्नई सुपर किंग्स की फ्रेंचाइजी वाली जोबर्ग सुपर किंग्स का दूसरे मैच में बुरा हाल हुआ. जोबर्ग की टीम राजस्थान रॉयल्स की फ्रेंचाइजी वाली पार्ल रॉयल्स के गेंदबाजों के सामने एक पल भी नहीं टिक सकी और महज 81 रनों पर ही ढेर हो गई. जिसमें जोबर्ग के 7 बल्लेबाज दहाई यानि 10 रनों के आंकड़े को भी नहीं पार कर सके. जिसके चलते रॉयल्स ने इस मैच को आसानी से तीन विकेट के नुकसान पर 82 रन बनाकर 10.3 ओवर में ही 7 विकेट से जीत दर्ज कर डाली.

 

81 रनों पर सिमटी टीम 
गौरतलब है कि पार्ल के मैदान में जोबर्ग और पार्ल रॉयल्स के बीच मैच खेला गया. जिसमें जोबर्ग सुपर किंग्स के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. मगर इसका फायदा रॉयल्स की टीम के गेंदबाजों ने उठाया और उन्होंने शुरू से ही लगातार जोबर्ग के विकेट चटकाए. 25 रन के स्कोर तक ही जोबर्ग के पांच विकेट गिर चुके थे. इसके बाद अंत में अल्जारी जोसेफ (13 रन) और लिजाड विलियम्स सबसे अधिक 17 रन बनाकर नाबाद रहे. जिसके चलते जोबर्ग की टीम बड़ी मुश्किलों से 81 रन तक ही पहुंच सकी. रॉयल्स की तरफ से ब्योर्न फोर्टुइन और इवान जोन्स ने तीन-तीन विकेट लेकर जोबर्ग की कमर तोड़ डाली. उसकी तरफ से सात बल्लेबाज ऐसे रहे जो दहाई का आंकडा नहीं छू सके.

 

 

रॉयल्स की शाही जीत 
ऐसे में 82 रनों के लक्ष्य का पीछा करने पार्ल रॉयल्स की तरफ से सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय और जोस बटलर उतरे. रॉय जहां 12 रन बनाकर चलते बने वहीं पिछले मैच में फिफ्टी जड़ने वाले बटलर ने 21 गेंदों में चार चौके से 29 रन बनाए. जिसके चलते रॉयल्स ने 10.3 ओवर यानि 69 गेंदों में मैच को समाप्त कर डाला. रॉयल्स ने तीन विकेट के नुकसान पर 82 रन बनाकर 7 विकेट से जीत हासिल की. वहीं गेंदबाजी में जोबर्ग की तरफ से एक-एक विकेट रोमारियो शेफर्ड, जॉर्ज गार्टन और फंगिसो ने लिए. 

लोकप्रिय पोस्ट