icon

17 ओवर, 12 मेडन, 4 रन और 2 विकेट, कछुए जैसी बैटिंग देखकर माथा पीट लेंगे! जानिए कहां और किसने खेला ऐसा मैच

शेफील्ड शील्ड 2023-24 के मुकाबले में विक्टोरिया के सामने साउथ ऑस्ट्रेलिया के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज रन बनाना ही भूल गए. पहले 23 ओवर का स्कोर चौंका देगा.

साउथ ऑस्ट्रेलिया ने विक्टोरिया के खिलाफ शेफील्ड शील्ड में काफी धीमी बैटिंग की.
authorShakti Shekhawat
Sat, 03 Feb 02:10 PM

क्रिकेट के मैदान पर हालिया समय में देखा गया है कि रन बनाने की रफ्तार तेज हो गई है. अब टेस्ट और फर्स्ट क्लास जैसे क्रिकेट के पारंपरिक और लंबे फॉर्मेट्स में भी धमाचौकड़ी मचाते हुए रन जुटाए जाते हैं. इसी तरह से खेलने के इंग्लैंड के अंदाज बैजबॉल की दुनियाभर में चर्चा है. लेकिन जब यह सब हो रहा है तब एक मैच ऐसा खेला गया जहां पर पुराने ढर्रे पर ही रन जुटाए. बात हो रही है ऑस्ट्रेलिया के फर्स्ट क्लास टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट की. इसमें 3 फरवरी को साउथ ऑस्ट्रेलिया और विक्टोरिया के बीच मेलबर्न में खेले जा रहे मुकाबले के पहले दिन साउथ ऑस्ट्रेलियाई टीम 173 रन के मामूली स्कोर पर सिमट गई. विक्टोरिया के गेंदबाजों के आगे कोई बल्लेबाज टिक नहीं सका. लेकिन इससे भी हैरानीजनक खेल पारी की शुरुआत में दिखा जब रन पूरी तरह से सूख गए.

 

साउथ ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए एक समय 17 ओवर में केवल चार रन दिए और दो विकेट गंवा दिए. इस दौरान उसके बल्लेबाजों ने 12 ओवर मेडन खेले और इनमें से नौ लगातार थे. स्कॉट बॉलैंड फर्गुस ओनिल और मिचेल पैरी के आगे साउथ ऑस्ट्रेलियन बल्लेबाज रन बनाना भूल ही गए. 18वें ओवर में साउथ ऑस्ट्रेलिया की ओर से पहला चौका लगा. इसके बाद अगले पांच ओवर में कोई बाउंड्री नहीं आई. 23 ओवर के बाद स्कोर तीन विकेट पर 12 रन था. हालांकि 24वें ओवर में जाकर खेल पलटा. इसमें जैक लेहमैन ने तीन चौके लगाए. इस एक ओवर में ही उतने रन बन गए जितने पहले 23 ओवर में नहीं बने थे. 24वें ओवर में कुल 13 रन बने. इनमें से 12 तीन चौकों से आए तो एक नो बॉल से बना.

 

साउथ ऑस्ट्रेलिया के टॉप ऑर्डर ने कैसे की बैटिंग

 

ओपनर जेक कार्डर ने 131 गेंद खेलने के बाद महज 17 रन बना सके. हेनरी हंट 26 गेंद  खेलकर एक रन बना सके तो नाथन मैक्स्वीनी ने 17 गेंद खेली लेकिन उनका खाता नहीं खुला. थॉमस कैली ने 20 गेंद खेली और केवल चार रन बनाए. बाद में हैरी निल्सन (45), बेन मेनेंटी (47) और कप्तान जैक लेहमैन (37) की पारियों के बूते टीम ने 173 रन का स्कोर बनाया. इस टीम ने 70.3 ओवर बैटिंग की. विक्टोरिया की ओर से मिचेल पैरी और जेवियर एक्रॉन ने तीन-तीन शिकार किए तो ओनिल को दो और बॉलैंड को एक विकेट मिला.

 

विक्टोरिया ने इसके जवाब में पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 20 ओवर में 71 रन बना लिए. निक मेडिनसन (36) और मार्कस हैरिस (33) नाबाद रहे. 

 

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: '10 टेस्ट में 22 की औसत,' शुभमन गिल की खराब फॉर्म पर जैक कैलिस को क्यों बीच में ले आए केविन पीटरसन, कहा- वो सीरियस खिलाड़ी...
IND vs ENG: यशस्वी जायसवाल ने दोहरा शतक ठोक लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, गांगुली- कोहली की सूची में शामिल
IND vs ENG: अश्विन-एंडरसन विशाखापतनम टेस्ट में भिड़े, भारतीय स्पिनर की इस हरकत से परेशान हुआ इंग्लिश खिलाड़ी, अंपायर से की शिकायत, देखिए Video

लोकप्रिय पोस्ट