icon

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान को मिली साउथ अफ्रीकी टीम की कमान, टेम्बा बावुमा को किया रिप्लेस


सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान को मिली साउथ अफ्रीकी टीम की कमान, टेम्बा बावुमा को किया रिप्लेस
authorSportsTak
Mon, 06 Mar 11:32 PM

साउथ अफ्रीका (South Africa) क्रिकेट में बड़ा बदलाव हुआ है. टीम ने टी20 फॉर्मेट के लिए नए कप्तान का ऐलान किया है. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद टेम्बा बावुमा को कप्तानी से हटाया गया था जिसके बाद अब टीम को नया कप्तान मिल गया है. एडन मार्करम वर्ल्ड क्रिकेट में लगातार कमाल कर रहे हैं. ऐसे में अब उन्हें बोर्ड ने तोहफा दिया है और वेस्टइंडीज सीरीज के लिए टीम की कमान दी है. मार्करम को साउथ अफ्रीका 20 लीग के पहले एडिशन में सनराइजर्स ईस्टर्न केप का कप्तान बनाया गया था और टीम अंत में चैंपियन बनी थी.

 

सनराइजर्स हैदराबाद की भी कमान मार्करम के पास


मार्करम के पास इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद की भी कमान है. टीम ने 2023 सीजन के लिए उन्हें अपना कप्तान चुना है. बावुमा फिलहाल टेस्ट और वनडे कप्तान हैं. साउथ अफ्रीका को वेस्टइंडीज के खिलाफ 16 से 21 मार्च के बीच तीन वनडे मुकाबले खेलने हैं.

 

तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया और कगिसो रबाडा को इन मैचों के लिए आराम दिया गया है. ऐसे में टी20 सीरीज में दोनों की वापसी होगी जो 25 से 28 मार्च के बीच खेला जाएगा. सीमर गेराल्ड कोएट्जी, टोनी डी जॉर्जी और ट्रिस्टन स्टब्स को पहली बार 50 ओवर फॉर्मेट में शामिल किया गया है. इसके अलावा रयान रिकेल्टन को डोमेस्टिक में धांसू प्रदर्शन का फायदा मिला है और उन्हें भी टीम में रखा गया है.

 

टी20 टीम में बियॉर्न  फोर्टुइन को भी स्पिन ऑप्शन के रूप में चुना गया है. हालांकि केशव महाराज को बाहर रखा गया है. इसके अलावा छोटे फॉर्मेट में रासी वान डर डुसेन को भी मौका नहीं मिला है.

 

वेस्टइंडीज के खिलाफ साउथ अफ्रीकी की टी20 टीम: एडन मार्करम (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, ब्योर्न फोर्टुइन, रीजा हेंड्रिक्स, मार्को यानसेन, हेनरिक क्लासेन, सिसंडा मगाला, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्खिया, वेन पार्नेल, कागिसो रबाडा, राइली रूसो, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स.

 

ये भी पढ़ें:

WPL: जैवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल जीतने वाली वेस्टइंडीज की बल्लेबाज का हल्ला बोल, मुंबई को मिली 9 विकेट से जीत, RCB की फूटी किस्मत

न विराट कोहली न सूर्यकुमार, एबी डिविलियर्स बोले- ये है टी20 का सबसे बड़ा खिलाड़ी

 

लोकप्रिय पोस्ट