icon

SA vs PAK: बजरंगबली का भक्त और बल्ले पर ॐ का स्टीकर, पाकिस्तान के जबड़े से जीत छीनने वाला कौन है ये महाराज ?

केशव महाराज ने जिस बल्‍ले से चौका लगाकर साउथ अफ्रीका को पाकिस्‍तान के खिलाफ एक विकेट से जीत दिलाई, उस बल्‍ले पर ॐ लिखा था, उनके बल्‍ले की फोटो काफी वायरल हो रही है.

केशव महाराज का भारत से गहरा नाता
authorकिरण सिंह
Sat, 28 Oct 12:24 PM

बाबर आजम (Babar Azam) की पाकिस्‍तानी टीम का वर्ल्‍ड कप 2023 (World Cup 2023) में अपनी चुनौती को बनाए रखना अब काफी मुश्किल हो गया है. पाकिस्‍तान की टीम 6 में से 4 मैच हार चुकी है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ उसका मुकाबला करो या मरो वाला था. बाबर की टीम लड़ी भी, मगर जीत हासिल नहीं कर पाई और एक विकेट से मुकाबला हार गई. साउथ अफ्रीका और पाकिस्‍तान के बीच खेला गया ये मुकाबला काफी हाईवोल्‍टेज हो गया था. साउथ अफ्रीका के सामने 271 रन का टारगेट था और उसने अपने 9 विकेट 260 रन ही गंवा दिए थे.

 

केशव महाराज (keshav maharaj) और तबरेज शम्‍सी क्रीज पर थे, जिस वजह से दोनों खेमे में टेंशन थी. 48वें ओवर के लिए मोहम्‍मद नवाज अटैक पर आए. साउथ अफ्रीका को उस समय जीत के लिए 5 रन चाहिए थे, जबकि पाकिस्‍तान को एक विकेट की तलाश थी. ऐसे में नवाज के ओवर की पहली गेंद पर शम्‍सी ने सिंगल लिया और स्‍ट्राइक केशव महाराज को दी. महाराज ने अगली ही गेंद पर विनिंग चौका लगाकर साउथ अफ्रीका को जीत दिला दी. उनके विनिंग शॉट के साथ- साथ उनके बल्‍ले की काफी चर्चा हो रही है. दरअसल महाराज जब साउथ अफ्रीका को जीत दिलाकर मैदान से बाहर जा रहे  थे, हर किसी की नजर उनके बल्‍ले पर लिखे ॐ पर पड़ी.

 

WhatsApp पर  Sports Tak channel को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें

 

पाकिस्‍तान पर जीत स्‍पेशल

 

दरअसल वो बजरंगबली के बहुत बड़े भक्‍त हैं. उनका भारत से भी बहुत गहरा नाता है. उनके पूर्वज भारत से साउथ अफ्रीका गए थे. वो भारतीय रीति रिवाजों को भी फॉलो करते हैं. जिस देश से वो दिल से जुड़े हैं, उसी जमीं पर अपनी टीम को जीत दिलाकर वो खुश हैं. पाकिस्‍तान को हराने के बाद केशव महराज ने कहा कि आप हमेशा अपने देश के लिए मैच जीतने का सपना देखते हैं, मगर वर्ल्‍ड कप में मैच जीतना...ये बहुत स्‍पेशल है. ये वो पल है, जिसे आप संजोकर रखते हैं. 

 

चोट से की थी वापसी

 

क्रिकइंफो के अनुसार केशव महाराज ने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो उनके दिमाग में कई तरह के विचार चल रहे थे. वो सिर्फ बॉल को देख रहे थे और वो उस स्थिति में थे, जहां स्‍कोर बना सके. एक वक्‍त पर उन्‍हें वर्ल्‍ड कप के लिए तैयार नहीं माना जा रहा था. चोट की वजह से वो काफी समय से मैदान से बाहर थे, मगर जिस चोट को ठीक होने पर आमतौर पर 9 महीने लगते थे, उन्‍होंने करीब 6 महीने में ही वापसी कर ली थी और अब  उन्‍होंने वर्ल्‍ड कप में भी कमाल कर दिया. साउथ अफ्रीका को जीत दिलाने के बाद वो काफी इमोशनल हो गए थे. 

 

ये भी पढ़ें :- 

SA vs PAK: पाकिस्‍तान को पीटने के बाद बोला साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी- जय श्री हनुमान

AUS vs NZ: न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, कंगारुओं को डराने आए नीशम, दोनों टीमों की प्लेइंग 11 में ये बदलाव

PAK vs SA मैच में क्या बेईमानी हुई? रासी वान डर डुसें के विकेट पर क्यों मच गया हंगामा, रिव्यू से पाकिस्तान को मिला फायदा तो फैंस का फूटा गुस्सा

लोकप्रिय पोस्ट