icon

बड़ी खबर: साउथ अफ्रीका ने किया नए कप्‍तान का ऐलान, इस प्‍लेयर को मिली तीनों फॉर्मेट की कमान

साउथ अफ्रीका ने नए कप्‍तान का ऐलान कर दिया है. क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने शुक्रवार को एक बयान जारी करके तीनों फॉर्मेट के नए कप्‍तान के नाम का ऐलान किया.

लॉरा वॉल्वार्ड्ट को साउथ अफ्रीका विमंस टीम की कमान
authorकिरण सिंह
Fri, 24 Nov 02:28 PM

साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को नए कप्‍तान का ऐलान कर दिया है. क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने शुक्रवार को एक बयान जारी करके तीनों फॉर्मेट के नए कप्‍तान के नाम का खुलासा किया. लौरा वॉल्वार्ड्ट (Laura Wolvaardt) को साउथ अफ्रीका की विमंस टीम का कप्‍तान निुयक्‍त किया गया है. उन्‍हें इससे पहले पाकिस्‍तान और न्‍यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए भी कप्‍तान बनाया गया था. बतौर नियमित कप्‍तान लौरा का पहला असाइनमेंट बांग्‍लादेश के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज है, जो 3 से 23 दिसंबर के बीच खेली जाएगी.

 

लौरा को जब पाकिस्‍तान और न्‍यूजीलैंड के खिलाफ अस्‍थायी कप्‍तान चुना गया था, जो उन्‍होंने टीम को लगातार दो सीरीज में जीत दिलाई थी. उन्‍होंने बल्‍ले से शानदार प्रदर्शन किया था. 2016 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू करने वाली लॉरा ने 7 साल के करियर में 86 वनडे मैचों में 3421 रन और 59 टी20 मैचों में 1313 रन बनाए.  वो इस साल गुजरात जायंट्स की तरफ से महिला प्रीमियर लीग 2023 में भी खेल चुकी है. उन्‍हें चोटिल बेथ मूनी की जगह स्‍क्‍वॉड में शामिल किया गया था.

 

यंग और अनुभवी प्‍लेयर्स का साथ

साउथ अफ्रीका ने बांग्‍लादेश के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के लिए 15 सदस्‍यीय स्‍क्‍वॉड का ऐलान किया. लौरा टी20 सीरीज में मिक्‍स्ड टीम की अगुआई करेगी, जिसमें यंग और अनुभवी दोनों प्‍लेयर्स शामिल है. महीने के आखिरी में वनडे टीम का भी ऐलान किया जाएगा. टी20 में लॉरा को सुने लुस जैसी अनुभवी प्‍लेयर्स  का साथ मिलेगा. 

 

ये भी पढ़ें-

IND vs AUS: पहले टी20 मैच में कब बढ़ी टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में टेंशन? मैच के बाद सूर्यकुमार का खुलासा

खुद के घर में ठहराया, बल्‍लेबाजी सुधारी, भारत के लिए 3 मैच खेलने वाले ने रिंकू को बनाया स्‍टार, कार्तिक ने शेयर की इमोशनल स्‍टोरी

IND vs AUS: एक भी गेंद खेले बिना गायकवाड़ के नाम सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड, टी20 में तीसरी बार भारतीय प्‍लेयर के साथ हुआ ऐसा

लोकप्रिय पोस्ट