icon

साउथ अफ्रीकी कप्तान पर वर्ल्ड कप सेमीफाइनल से पहले बड़ी आफत, टेम्बा बवुमा हो सकते हैं बाहर, जानिए क्या है मामला ?

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में अफगानिस्तान के खिलाफ जीत के बाद साउथ अफ्रीकी (South Africa) कप्तान टेम्बा बवुमा को लगा बड़ा झटका.

टेम्बा बवुमा
authorSportsTak
Fri, 10 Nov 10:32 PM

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में साउथ अफ्रीका की टीम ने अपने अंतिम लीग स्टेज के मुकाबले में जैसे ही अफगानिस्तान को 5 विकेट से हराया. उसके बाद उनके लिए एक बुरी खबर भी सामने आ गई. साउथ अफ्रीकी कप्तान टेम्बा बवुमा इस मैच के दौरान जब पहले फील्डिंग कर रहे थे. तभी वह मैच के शुरुआती पलों के बाद उनके कप्तान टेम्बा बवुमा बाहर चले गए थे क्योंकि  उनके पैर में चोट आ गई थी. यही कारण है कि अब टेम्बा बवुमा के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मैच में खेलने पर संकट आ गया है.

 

टेम्बा बवुमा ने अपनी चोट पर क्या कहा ?


अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में पहले फील्डिंग करते हुए पारी की 9 गेंद के बाद ही टेम्बा मैदान से बाहर चले गए थे. जबक चार ओवर के बाद वह दोबारा मैदान में आए तो बाउंड्री की जगह ज्यादातर सर्किल पर ही फील्डिंग करते नजर आए. जिससे मैच में जीत के बाद अपनी चोट पर अपडेट देते हुए टेम्बा बवुमा ने कहा कि मेरे पैर में दर्द है और अभी तक नहीं पता कि कितनी चोट है और कब तक ये ठीक होगी. मेरे पास मैच के दौरान बाहर रहने का विकल्प था लेकिन मैं फील्ड अपने खिलाड़ियों के साथ रहना चाहता था.

 

 

टेम्बा बवुमा की जगह कौन करेगा कप्तानी ?


वहीं टेम्बा बवुमा की बात करें तो वर्ल्ड कप 2023 में अभी तक वह कुछ ख़ास नहीं कर सके हैं. जबकि वह सिर्फ 35 रनों की ही सबसे बड़ी पारी खेल सके हैं. टेम्बा इससे पहले भी वर्ल्ड कप 2023 के बीच में बीमार पड़ने से दो मैचों के लिए बाहर हो चुके हैं. जिसमें उनकी जगह एडन मार्करम ने साउथ अफ्रीका की कप्तानी संभाली थी जबकि प्लेइंग इलेवन में टेम्बा बवुमा की जगह रीजा हेंड्रिक्स ने ओपनिंग में क्विंटन डी कॉक का साथ निभाया था. साउथ अफ्रीका की टीम ने 9 मैचों में सात जीत के साथ 14 अंक लेकर लीग स्टेज में समापन किया. अब वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में उसका सामना ऑस्ट्रेलिया से 16 नवंबर को होगा. 

 

ये भी पढ़ें :- 

वर्ल्ड कप के बीच भारतीय क्रिकेटर ने लिया संन्यास, 7 दिन में खत्म हो गया था इंटरनेशनल करियर, ऑस्ट्रेलिया के सामने किया था डेब्यू

क्या होती है नेट रन रेट जिसकी वजह से पाकिस्तान लगातार दूसरे वर्ल्ड कप में नहीं खेल पाएगा सेमीफाइनल?

बाबर आजम ने पाकिस्तान की कप्तानी पर विराट कोहली जैसा अपनाया फंडा, कहा - टीवी पर ज्ञान देने वालों का एक भी मैसेज…

लोकप्रिय पोस्ट