icon

साउथ अफ्रीका के स्‍टार बल्लेबाज का संन्‍यास का ऐलान, भारत के खिलाफ खेलेंगे करियर की आखिरी सीरीज

साउथ अफ्रीका के स्‍टार बल्‍लेबाज डीन एल्‍गर ने संन्‍यास का ऐलान कर दिया है. वो भारत के खिलाफ दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दें

 डीन एल्‍गर ने संन्‍यास का ऐलान कर दिया है
authorकिरण सिंह
Fri, 22 Dec 01:03 PM

साउथ अफ्रीका के स्‍टार बल्‍लेबाज डीन एल्‍गर (Dean Elgar) ने संन्‍यास का ऐलान कर दिया है. वो भारत के खिलाफ दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देंगे. 36 साल के स्‍टार बल्‍लेबाज के इस फैसले की जानकारी शुक्रवार को साउथ अफ्रीका क्रिकेट ने दी. साउथ अफ्रीका सेंचुरियन और केपटाउन में भारत (South africa vs india) के खिलाफ दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलेगा. इस सीरीज के साथ ही डीन एल्‍गर अपने 12 साल के टेस्‍ट करियर को भी अलविदा कह देंगे. ये उनके करियर की आखिरी इंटरनेशनल सीरीज होगी. 


2012 में इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखने वाले एल्‍गर के नाम 84 टेस्‍ट मैचों में 5146 रन है, जिसमें 13 शतक और 23 फिफ्टी है. वो साउथ अफ्रीका के लिए 2012 से 2018 के बीच 8 वनडे मैच भी खेल चुके हैं, जिसमें उनके नाम 104 रन है. एल्‍गर साउथ अफ्रीका की टेस्‍ट टीम की कप्‍तानी भी कर चुके हैं. 2021 में क्विंटन डि कॉक को रिप्‍लेस करते हुए वो टेस्‍ट कप्‍तान बने थे. क्रिकेट साउथ अफ्रीका की तरफ से जारी रिलीज में एल्‍गर ने कहा-

 

जैसा कि कहते हैं, 'सभी अच्छी चीजों का अंत होता है', भारत के खिलाफ होम सीरीज मेरी आखिरी सीरीज होगी. मैंने इस खूबसूरत गेम को अलविदा कहने का फैसला लिया है. इस खेल में मुझे काफी कुछ दिया है. केपटाउन टेस्‍ट मेरा आखिरी मैच होगा. ये मेरे लिए दुनिया का सबसे खूबसूरत स्‍टेडियम है. इस जगह मैंने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ अपना पहला टेस्‍ट रन बनाया था और उम्‍मीद है कि यहीं आखिरी रन होगा.

 

उन्‍होंने कहा कि क्रिकेट खेलना हमेशा से ही मेरा सपना रहा है, मगर अपने देश का प्रतिनिधित्‍व करने का मौका मिलना शानदार रहा. इंटरनेशनल  स्‍तर पर 12 सालों तक ऐसा करने का मौका मिलना मेरे सपनों से भी परे हैं. ये शानदार सफर रहा. एल्‍गर ने 2012 में पर्थ में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट डेब्‍यू किया था. 
 

ये भी पढ़ें :- 

बड़ी खबर: विराट कोहली फैमिली इमरजेंसी के कारण साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से पहले घर लौटे

बड़ी खबर: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से बाहर हुआ युवा भारतीय बल्‍लेबाज, जानें वजह

IND vs SA: केएल राहुल ने दिखाई दरियादिली, खुद की जगह एक कैच लेने वाले खिलाड़ी को दिलाया बेस्‍ट फील्‍डर का मेडल, Video

लोकप्रिय पोस्ट