icon

Sourav Ganguly : WTC Final में लगातार दो बार क्यों टीम इंडिया को मिली हार, सौरव गांगुली ने कहा - 400 से 500 रन...

टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल (WTC Final) मैच में ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था.

sourav ganguly : wtc final में लगातार दो बार क्यों टीम इंडिया को मिली हार, सौरव गांगुली ने कहा - 400 से 500 रन...
authorSportsTak
Sun, 18 Jun 08:13 PM

विराट कोहली की टेस्ट कप्तानी वाली टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021 के फाइनल (WTC Final) मैच में न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद रोहित शर्मा की टेस्ट कप्तानी वाली टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार मिली. जिसके चलते टीम इंडिया लगातार दो बार आईसीसी ट्रॉफी को अपने नाम नहीं कर सकी. इस पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने बताया कि क्यों भारत को इन दोनों मैचों में हार झेलनी पड़ी है.

 

भारत को बनाना होगा बड़ा स्कोर


टीम इंडिया को लगातार बड़े मुकाबलों में मिलने वाली हार के कारण पर बात करते हुए स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में गांगुली ने कहा कि टीम इंडिया के पास आक्रामकता है. लेकिन उसे मैदान में परफॉर्मेंस भी दिखानी होगी. अगर आप साल 2001 से लेकर साल 2006 तक के समय को देखेंगे तो टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने वर्ल्ड के हर एक मैदान में 500 से 600 रन बनाए हैं. जिमसें नॉटिंघम, ओवल, पेशावर, इस्लामाबाद, सिडनी, ब्रिस्बेन, हेडिंग्ले, और लाहौर जैसे मैदान शामिल हैं. जिससे विरोधी टीमों पर दबाव बन जाता था.


गांगुली ने आगे कहा कि अब अगर वर्तमान में टीम इंडिया की बात करें तो पिछले 10 सालों से टीम इंडिया के बल्लेबाज टेस्ट क्रिकेट की पहली पारी में 350 से लेकर 400 रन तक नहीं बना सके हैं. इसलिए मुझे लगता है कि टीम इंडिया को इस एक चीज पर ध्यान देना चाहिए.

 

भारत के पास अब बड़ा मौका


टीम इंडिया की बात करें तो पिछले कुछ सालों में जहां टीम इंडिया के गेंदबाजों ने ताबड़तोड़ प्रदर्शन किया है. वहीं भारत के बलेबाज विदेशी धरती पर टेस्ट क्रिकेट में बड़ा स्कोर खड़ा करने में कामयाब नहीं रहे हैं. ये भी उनके एक हार का बड़ा कारण बना है. टीम इंडिया को हालांकि अब इसी साल अक्टूबर माह में भारत में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 खेलना है. जिससे घरेलू हालात के चलते भारत के पास आईसीसी ट्रॉफी जीतने का एक और बड़ा मौक़ा है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Usman Khawaja : इंग्लैंड के 'चक्रव्यूह' में फंसे ख्वाजा, 6 खिलाड़ियों ने घेरा तो हो गए क्लीन बोल्ड, स्टोक्स की चाल के आगे कैसे टेके घुटने, देखें Video

ODI World Cup Qualifiers 2023: 2 विश्व विजेता समेत 10 टीमें वर्ल्ड कप टिकट के लिए भिड़ेंगी, जानिए क्वालिफायर टूर्नामेंट की पूरी कहानी

लोकप्रिय पोस्ट