icon

10 सालों से भारत क्यों नहीं जीता आईसीसी ट्रॉफी, सौरव गांगुली ने कहा - टैलेंट तो है लेकिन...

भारत में जहां इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) का आगाज 31 मार्च से होना है.

10 सालों से भारत क्यों नहीं जीता आईसीसी ट्रॉफी, सौरव गांगुली ने कहा - टैलेंट तो है लेकिन...
authorSportsTak
Tue, 28 Mar 09:38 AM

भारत में जहां इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) का आगाज 31 मार्च से होना है. वहीं इसी साल अक्टूबर माह में भारत में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 खेला जाना है. इसके लिए अभी से सभी देश अपने-अपने खिलाड़ियों का पूल तैयार करने और उन्हें अजमाने में लगे हुए हैं. हालांकि टीम इंडिया की बात करें तो भारत ने पिछली बार साल 2013 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी पर धोनी की कप्तान में कब्जा जमाया था. जबकि साल 2011 में भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप खिताब को भी जीता था. इस तरह टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली से जब पिछले 10 साल से भारत के आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीतने पर सवाल किया तो उन्होंने बड़ा बयान दे डाला है.

 

भारत को खेलना होगा आक्रामक क्रिकेट 


टाइम्स ऑफ़ इंडिया से बातचीत में सौरव गांगुली ने कहा, "मेरे हिसाब से भारत के पास टैलेंट की कोई कमी नहीं है. एक से बढ़कर एक खिलाड़ी है. बस देखना ये होगा कि आप बड़े टूर्नामेंट की तैयारी कैसे करते हैं. भारत को मेरे विचार से आक्रामक होकर खेलना होगा. क्योंकि आपके पास एक ऐसी टीम है जिसमें अक्षर पटेल कभी-कभी नंबर 9 पर आकर खेलते हैं. जबकि जडेजा नंबर 7 पर खेलते हैं और हार्दिक पंड्या नंबर 6 पर तो बैटिंग में काफी गहराई है. टॉप आर्डर को आक्रामक होकर शॉट्स लगाने होंगे और दबाव से तालमेल बिठाना होगा. भारत के पास हमेशा टैलेंटड खिलाड़ियों का पूल तैयार रहेगा. बस आपको अपनी तैयारी का प्लान बनान होगा."

 

फॉर्मेट से नहीं पड़ता फर्क 


टीम इंडिया में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो सभी फॉर्मेट खेलते हैं. इस पर गांगुली ने आगे कहा, "देखिये जो खिलाड़ी तीनों फॉर्मेट खेलता है. उसे एक फॉर्मेट से दूसरे फॉर्मेट में शिफ्ट करने में कोई मुश्किल नहीं होती है. मेरे हिसाब से तो ये अच्छी बात है क्योंकि इससे फॉर्म बनी रहती है. ऐसा ही होना चाहिए. अच्छा खिलाड़ी वही है जो सभी फॉर्मेट खेल सके."

 

10 दिन का समय पर्याप्त है 


आईपीएल के तुरंत बाद टीम इंडिया को को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 जून से 12 जून तक खेला जाना है. जिससे पहले माना जा रहा है कि आईपीएल के दौरान कई खिलाड़ी ब्रेक भी ले सकते हैं. आईपीएल का फाइनल मुकाबला 28 मई को खेला जाएगा. इस पर गांगुली ने कहा, "देखिये मुझे नहीं लगता किसी भी तरह की समस्या है. मैं मानता हूं कि क्रिकेट बहुत खेला जा रहा है लेकिन यही रास्ता है. जिसमें खिलाड़ियों को खेलना होगा. आईपीएल के बाद 10 दिन का करीब गैप है तो मुझे नहीं लगता कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए कोई समस्या आने वाली है."

 

ये भी पढ़ें :- 

बड़ी खबर: श्रेयस अय्यर की चोट ने किया परेशान तो कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस खिलाड़ी को बना दिया कप्तान

IPL 2023: जिसे आईपीएल ऑक्शन में नहीं मिला भाव वो राजस्थान रॉयल्स में हुआ शामिल, प्रसिद्ध कृष्णा को किया रिप्लेस
 

लोकप्रिय पोस्ट