icon

दिल्ली कैपिटल्स के कोच पद से हटेंगे रिकी पोंटिंग, टीम इंडिया का दिग्गज करेगा रिप्लेस: रिपोर्ट

बंगाल की एक मीडिया आउटलेट ने कहा है कि, सौरव गांगुली दिल्ली कैपिटल्स के नए हेड कोच बन सकते हैं और रिकी पोंटिंग को रिप्लेस कर सकते हैं.

दिल्ली कैपिटल्स के कोच पद से हटेंगे रिकी पोंटिंग, टीम इंडिया का दिग्गज करेगा रिप्लेस: रिपोर्ट
authorSportsTak
Sat, 10 Jun 01:40 PM

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई (BCCI) के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) दिल्ली कैपिटल्स के अगले हेड कोच बन सकते हैं. बंगाल की मीडिया आउटलेट 'संगबाद प्रतिदिन' की रिपोर्ट के अनुसार सौरव गांगुली ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज रिकी पोंटिंग को रिप्लेस करेंगे. 50 साल के लेफ्ट हैंडर बल्लेबाज को इसी साल दिल्ली कैपिटल्स में डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट की जिम्मेदारी दी गई थी. ऐसे में अब सौरव गांगुली को हेड कोच का पद मिल सकता है.

 

पोंटिंग का रिकॉर्ड भी रहा है शानदार


गांगुली हेड कोच के साथ फ्रेंचाइज के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट का भी पद संभालेंगे. पोंटिंग हेड कोच के तौर पर मुंबई इंडियंस को साल 2015 में आईपीएल खिताब जीता चुके हैं. वहीं वो साल 2018 से दिल्ली कैपिटल्स से जुड़े हुए हैं. पोंटिंग के कार्यकाल में ही दिल्ली की टीम पहली बार साल 2020 में फाइनल में पहुंची थी. साल 2021 में दिल्ली की टीम पॉइंट्स टेबल में पहले पायदान पर रही थी लेकिन अंत में टीम ने दोनों क्वीलफायर्स गंवा दिए.

 

सालों से दिल्ली से जुड़े हैं गांगुली


पिछले दो सीजन से टीम बेहद खराब प्रदर्शन कर रही है. दिल्ली की टीम प्लेऑफ्स में भी नहीं पहुंच पाई है. साल 2022 में टीम 5वें और इस साल टीम 9वें पायदान पर थी. गांगुली एक खिलाड़ी के तौर पर आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स और पुणे वॉरियर्स के साथ खेल चुके हैं. साल 2019 सीजन में पोंटिंग डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट थे. इसके बाद उन्हें बीसीसीआई ने अध्यक्ष पद दिया.  गांगुली ने इस दौरान दिल्ली का साथ छोड़ा लेकिन फ्रेंचाइज के मालिकों के साथ उनके रिश्ते अच्छे रहे. हालांकि पिछले साल उन्हें बीसीसीआई ने पद से हटा दिया गया और तब जाकर उन्होंने फिर से आईपीएल में एंट्री की.

 

हालांकि सबसे बड़ा सवाल दिल्ली के लिए अभी भी यही है कि, हेड कोच, कप्तान बदलने के बावजूद भी दिल्ली की टीम अच्छा नहीं कर पा रही है. ऐसे में टीम एक बार फिर गांगुली पर भरोसा जता रही है. टीम को उम्मीद है कि गांगुली के हेड कोच बनने के बाद अगले सीजन में दिल्ली धमाल मचाएगी और पहले आईपीएल खिताब पर कब्जा करेगी.

 

ये भी पढ़ें:

WTC Final: द्रविड़ एक लेजेंड हैं लेकिन कोच के रूप में जीरो, जब ऊपर वाला अक्ल बांट...पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर का हमला

WTC Final: क्या विराट कोहली की कप्तानी से ऑस्ट्रेलिया के गिरे 4 विकेट, हर खिलाड़ी ने गौर से सुनी मास्टर की बात, VIDEO

 

लोकप्रिय पोस्ट