icon

टीम इंडिया को बड़ी चेतावनी! भारत को वर्ल्ड कप जीतने से रोक सकती हैं ये दो टीमें, गांगुली ने बताया नाम और वजह

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया के धमाकेदार प्रदर्शन के बावजूद सौरव गांगुली ने क्यों चेतावनी दे डाली.

रोहित शर्मा, विराट कोहली और सौरव गांगुली
authorSportsTak
Sat, 28 Oct 10:30 PM

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया (Team India) का वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में विजयी अभियान जारी है. भारतीय टीम अभी तक खेले गए पांच के पांच मैचों में जीत दर्ज करके अब 29 अक्टूबर को इंग्लैंड का सामना लखनऊ के मैदान में करने को बेताब है. रोहित की टीम अगर इंग्लैंड को हरा देती है तो उसी समय वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में जाने वाली पहली टीम बन जाएगी. इसी बीच भारत के पूर्व दिग्गज कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने टीम इंडिया को बड़ी चेतावनी दे डाली है. गांगुली ने भारत को चेताते हुए उन दो टीमों के नाम बताए हैं, जो वर्ल्ड कप विनिंग की राह में भारत का रोड़ा बन सकती है.


पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने पहले दो मैचों में भारत और साउथ अफ्रीका से हार के बाद दमदार वापसी कर डाली. उसकी टीम अब 6 मैचों में चार जीत के साथ सेमीफाइनल की तरफ बढ़ रही है. इसी बीच सौरव गांगुली ने बड़ी बात कह डाली.

 

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका बड़ा खतरा 


बांग्लादेश और नीदरलैंड्स का मैच कोलकाता में खेला जा रहा था. जहां पर सौरव गांगुली भी मौजूद थे. उन्होंने इसी मौके पर टीम इंडिया को चेताते हुए कहा कि भारत के लिए अब वर्ल्ड कप जीत की राह में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका की टीम सबसे बड़ी चुनौती साबित होंगे. ऑस्ट्रेलिया ने बहुत अच्छी क्रिकेट खेल कर धमाकेदार वापसी की है और उनका खेल शानदार नजर आ रहा है. उन्होंने जिस तरह से न्यूजीलैंड को हराया. वह वाकई कमाल है.

 

इंग्लैंड पर गांगुली ने क्या कह डाला ?


वहीं साल 2019 की वर्ल्ड कप विजेता इंग्लैंड की टीम के लिए वर्ल्ड कप 2023 बुरे सपने की तरह जा रहा है. जोस बटलर की कप्तानी वाली इंग्लैंड की टीम अभी तक पांच मैचों में सिर्फ एक जीत ही दर्ज कर सकी है. जिससे उनके आगे जाने की राह भी काफी मुश्किल हो चली है. इंग्लैंड के प्रदर्शन पर गांगुली ने आगे हैरानी जताते हुए कहा कि इंग्लैंड की टीम इस तरह का प्रदर्शन करेगी. इसके बारे में मैंने कभी नहीं सोचा था. हालांकि यही क्रिकेट का खेल है. वहीं टीम इंडिया काफी मजबूत नजर आ रही है और बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है. मगर अभी वर्ल्ड कप की ट्रॉफी दूर की कौड़ी है. भारत को नॉकआउट स्टेज से पहले आगे बढ़ना होगा. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs ENG : हार्दिक पंड्या की जगह इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया की Playing XI में किसे मिलेगा मौका? केएल राहुल ने बताया बड़ा नाम

शादाब खान ने चोट लगने का नाटक किया? पाकिस्तान के दो दिग्गजों ने लाइव टीवी पर कोसा, कहा- 24 करोड़ अवाम की भावनाओं से खेल रहे

AUS vs NZ: 32 छक्के, 65 चौके, 771 रन, हिमालय के पहाड़ों में आई रनों की बाढ़ और बह गए रिकॉर्ड्स

लोकप्रिय पोस्ट