icon

बड़ी खबर : सौरव गांगुली ने किया ऐलान, रिकी पोंटिंग अगले साल नहीं होंगे दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच, बताया कौन लेगा उनकी जगह

IPL, Delhi Capitals : आईपीएल 2025 से पहले दिल्ली कैपिटल्स के डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट सौरव गांगुली ने बड़ी अपडेट देते हुए बताया कि रिकी पोंटिंग अब टीम के हेड कोच नहीं होंगे.

आईपीएल के दौरान सौरव गांगुली और रिकी पोंटिंग
authorShubham Pandey
Sat, 13 Jul 06:53 PM

IPL, Delhi Capitals : आईपीएल 2025 से पहले दिल्ली कैपिटल्स के डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट सौरव गांगुली ने बड़ी अपडेट दी. गांगुली ने बड़ा ऐलान करते हुए बताया कि पिछले सात साल से दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रहने वाले रिकी पोंटिंग अब हेड कोच नहीं रहने वाले हैं. जबकि उनकी जगह कौन लेगा इसको लेकर भी गांगुली ने जानकारी दी है. हालांकि अभी तक दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं आई है. जबकि रिकी पोंटिंग का कॉन्ट्रैक्ट भी दिल्ली की टीम के साथ समाप्त हो चुका है और अगर वह हेड कोच बने रहेते हैं तो फ्रेंचाइजी को उनका करार बढ़ाना होगा. 

 

सौरव गांगुली ने क्या कहा ?

 

टाइम्स नाऊ ने बंगाली अखबार आजकल के हवाले से खबर छापी जिसमें सौरव गांगुली ने बातचीत के दौरान दिल्ली कैपिटल्स और उनके हेड कोच रिकी पोंटिंग को लेकर कहा,

 

मुझे अगले साल दिल्ली कैपिटल्स के लिए प्लान बनाना है. मैं एक बार दिल्ली के लिए आईपीएल खिताब जीतना चाहता हूं. अगले साल मेगा ऑक्शन है और मैंने अभी से योजना बनाना शुरू कर दिया है. मैं एक खबर देना चाहता हूं कि रिकी पोंटिंग अब दिल्ली के कोच नहीं रहेंगे. ज्योफरी बॉयकॉट सही थे, क्योंकि पोंटिंग पिछले 7 सालों में फ्रैंचाइज़ी को आगे नहीं ले जा पाए हैं. मुझे फ्रैंचाइज़ी से बात करनी होगी कि भारतीय कोचों पर विचार करे. मैं भी हेड कोच बन सकता हूं और देखते हैं कि हम कैसा प्रदर्शन करते हैं.


सौरव गांगुली ने आगे इंग्लैंड के टेस्ट डेब्यू में 70 रन की पारी खेलने वाले जैमी स्मिथ को लेकर कहा,

 

हम जैमी स्मिथ को अपनी टीम से जोड़ना चाहेंगे. साउथ अफ्रीका 20 लीग में वह हमारी ही टीम प्रिटोरिया कैपिटल्स का हिस्सा था. लेकिन पिछले साल इंग्लैंड के भारत दौरे के चलते डील को पूरी तरह से डन नहीं कर सके थे. 
 

 

IPL अभी तक नहीं जीती दिल्ली


दिल्ली कैपिटल्स की बात करें तो आईपीएल 2024 सीजन में ऋषभ पंत की वापसी से उनकी टीम ने 14 मैचों में सात जीत दर्ज की जबकि छह मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा. जिससे दिल्ली की टीम छठे स्थान पर रही थी. जबकि साल 2008 से शुरू होने वाले आईपीएल के इतिहास में दिल्ली की टीम अभी तक एक भी बार खिताब पर कब्ज़ा नहीं जमा सकी है. अब देखते हैं कि आईपीएल 2025 सीजन में दिल्ली कितनी दमदार वापसी करती है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

James Anderson : 21 साल बाद जेम्स एंडरसन ने संन्यास लेते ही विराट कोहली का क्यों लिया नाम? कहा - उसे हर गेंद में आउट…

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप-15 गेंदबाजों में जेम्स एंडरसन किस नंबर पर हैं? लिस्ट में 4 भारतीय भी शामिल

जेम्स एंडरसन ने 21 साल के करियर में क्यों IPL के एक भी सीजन में नहीं लिया हिस्सा, बताई थी ये वजह

लोकप्रिय पोस्ट