icon

BCCI सेलेक्टर्स रिंकू सिंह के साथ... सौरव गांगुली ने बताया आखिर KKR के स्टार क्रिकेटर को क्यों नहीं मिली टी20 वर्ल्ड कप में जगह

Ganguly on Rinku: रिंकू सिंह को लेकर सौरव गांगुली ने कहा कि वेस्टइंडीज में स्पिनर्स को मदद मिलेगी. ऐसे में एक अतिरिक्त स्पिनर के चलते रिंकू सिंह का पत्ता कट गया.

फील्डिंग के दौरान रिंकू सिंह, प्रैक्टिस सेशन देखते सौरव गांगुली
authorNeeraj Singh
Sat, 04 May 11:05 AM

बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने रिंकू सिंह को लेकर बड़ा बयान दिया है. रिंकू सिंह को टी20 वर्ल्ड कप 2024 टीम में जगह नहीं मिली है. इंटरनेशनल क्रिकेट में लगातार कमाल दिखाने के बाद भी रिंकू को जगह नहीं मिली और 30 अप्रैल को टीम का ऐलान करने वाली बीसीसीआई ने उन्हें रिजर्व लिस्ट में जगह दी. रिंकू ने भारत के लिए अब तक 15 टी20 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उनकी औसत 89 और स्ट्राइक रेट 176 से ऊपर है.

 

सौरव गांगुली ने बताई वजह


इतना शानदार प्रदर्शन करने के बाद भी रिंकू को रिजर्व सूची में ही जगह मिली. इस बीच दिल्ली कैपिटल्स से जुड़े सौरव गांगुली ने बताया कि आखिर सेलेक्टर्स ने रिंकू सिंह को क्यों नहीं चुना. गांगुली ने कहा कि सेलेक्टर्स को टीम के भीतर एक अतिरिक्त स्पिनर रखना था और इसी के चलते रिंकू सिंह टीम से बाहर हुए. गांगुली ने बताया कि रिंकू सिंह का करियर अभी शुरू हुआ है और उन्हें इसको लेकर उदास होने की जरूरत नहीं है.

 

पीटीआई से बातचीत में सौरव गांगुली ने कहा कि ये वेस्टइंडीज है. यहां विकेट धीमी होती है और स्पिनर्स को फायदा मिले इसलिए सेलेक्टर्स ने रिंकू को नहीं चुना. रिंकू के लिए ये अभी सिर्फ शुरुआत ही है. भारतीय टीम को लेकर सौरव गांगुली ने कहा कि पूरी टीम शानदार है और सभी मैच विनर हैं. जिन 15 खिलाड़ियों का चयन हुआ है. सभी में दम हैं. मुझे पूरी उम्मीद है कि रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ ने बेस्ट खिलाड़ियों को ही चुना है.

 

अगरकर ने किया था रिंकू का सपोर्ट


बीसीसीआई के चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि ये काफी दुर्भाग्य है. जो भी हुआ है उसका रिंकू सिंह के साथ कुछ लेना देना नहीं है. ये उनकी गलती नहीं है कि वो इस टीम से चूके हैं. हमें लगा कि हमारे लिए ये 15 सही हैं. हमने दी विकेटकीपर बैटर्स रखे हैं. ऐसे में हमें लगा कि एक और स्पिनर रखने से सही रहेगा. वो काफी करीब थे. उनके लिए ये थोड़ा मुश्किल होगा लेकिन अंत में आपको 15 खिलाड़ी ही चुनने होते हैं.

 

ये भी पढ़ें:

MI vs KKR: गौतम गंभीर कोलकाता की जीत से गदगद! 12 साल के इंतजार को लेकर मुंबई पर दिया सबसे बड़ा बयान

MI vs KKR: IPL 2024 से बाहर होने के बाद हार्दिक पंड्या ने बयां किया दिल का दर्द, कहा- मुझे लड़ते रहना होगा, चुनौती ये है कि...

MI vs KKR : 12 साल बाद मुंबई को उसके घर में हराने के बाद केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर इम्पैक्ट प्लेयर नियम के हुए कायल, कहा - उसकी वजह से हमें...

 

लोकप्रिय पोस्ट