icon

Sourav Ganguly : दिल्ली की जीत से सौरव गांगुली को याद आया 27 साल पुराना किस्सा, कहा - टेस्ट डेब्यू में...

दिल्ली को 31 मार्च से शुरू होने वाले टूर्नामेंट के 20 दिन बाद पहली जीत मिली तो उनकी टीम के क्रिकेट डायरेक्टर सौरव गांगुली ने बताया कि दबाव इतना ज्यादा था कि मुझे 27 साल पहले का अपना टेस्ट डेब्यू याद आ गया.

sourav ganguly : दिल्ली की जीत से सौरव गांगुली को याद आया 27 साल पुराना किस्सा, कहा - टेस्ट डेब्यू में...
authorSportsTak
Fri, 21 Apr 08:52 AM

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) के 16वें सीजन की शुरुआत दिल्ली कैपिटल्स के लिए काफी खराब रही. नए कप्तान डेविड वॉर्नर के अंडर में दिल्ली कैपिटल्स को अपने शुरुआती पांच मैच हारने पड़े थे. जिसके बाद 6वें मैच में केकेआर के खिलाफ दिल्ली ने अंतिम ओवर में चार विकेट से पहली जीत दर्ज करके अंकों का खाता खोला. दिल्ली को 31 मार्च से शुरू होने वाले टूर्नामेंट के 20 दिन बाद पहली जीत मिली तो उनकी टीम के क्रिकेट डायरेक्टर सौरव गांगुली ने बताया कि दबाव इतना ज्यादा था कि मुझे 27 साल पहले का अपना टेस्ट डेब्यू याद आ गया.

 

भारत के लिए साल 1996 में टेस्ट डेब्यू करने वाले पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने दिल्ली को मिली पहली जीत पर कहा, "मुझे ऐसा लग रहा था कि जैसे ये मेरे करियर का डेब्यू टेस्ट मैच है. उसी के जैसा एहसास हुआ. ये जीत टेस्ट क्रिकेट में पहला रन बनाने जैसी है. किस्मत ने हमारा साथ दिया और पूरे सीजन हमने गेंदबाजी अच्छी की है. लेकिन बल्लेबाजी में समस्या जारी है और हमें पीछे जाकर देखना होगा कि कैसे हम और बेहतर कर सकते हैं. मै ये नहीं कह सकता हूं कि अनुभवहीन बल्लेबाजी है. कई सारे खिलाड़ी काफी समय से आईपीएल खेले हैं और जानते हैं कि कैसे बल्लेबाजी में सुधार करना है."

 

बल्लेबाजों पर करना होगा काम


गांगुली ने आगे कहा, "मैं जानता हूं कि जीत के बावजूद हम अच्छा नहीं खेले हैं. लेकिन हम खिलाड़ियों के साथ कड़ी मेहनत करके उन्हें दोबारा फॉर्म में लाने के लिए प्रयासरत हैं. मिचेल मार्श, मनीष पांडेय, पृथ्वी शॉ... ये सभी हमारे महत्वपूर्ण खिलाड़ी रहे हैं और इन पर काम करना होगा. अब एक दिन की छुट्टी है और उसके बाद हैदराबाद जाना है. उम्मीद करता हूं कि वहां एक बढ़िया बल्लेबाजी विकेट मिलेगा."

 

ऐसा रहा मैच का हाल 


वहीं मैच की बात करें तो दिल्ली के गेंदबाजों ने मिलकर बेहतरीन प्रदर्शन किया और केकेआर की टीम पहले खेलते हुए 127 रन ही बना सकी. जवाब में दिल्ली के कप्तान डेविड वॉर्नर ने ताबड़तोड़ शुरुआत की और 6 ओवर के पावरप्ले में ही दिल्ली का स्कोर आधा यानि 60 रन को पार कर गया था. मगर इसके बाद बल्लेबाजों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया और दिल्ली को जीत के लिए अंतिम ओवर तक बैटिंग करनी पड़ी. वॉर्नर ने जहां 41 गेंदों पर 11 चौके से 57 रन बनाए. वहीं अंत में अक्षर पटेल ने 22 गेंदों पर एक चौके से 21 रन बनाकर टीम को चार गेंद पहले चार विकेट से पहली जीत दिला डाली. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Mohammed Siraj Bowling: 'मैंने बहुत मार खाई है...' मोहम्मद सिराज को आईपीएल में बेस्ट बॉलिंग के बाद आए पुराने दिन
Shikhar Dhawan Injury: शिखर धवन ने बढ़ाई पंजाब किंग्स की चिंता, जानिए कौनसी चोट लगी है और कब तक खेल पाएंगे

लोकप्रिय पोस्ट