icon

'मैंने विराट कोहली को कप्तानी से नहीं हटाया था,' सौरव गांगुली का बड़ा बयान, साल 2021 मामले पर किया सबकुछ साफ

साल 2021 में विराट कोहली ने टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ दी थी. हर फैन सौरव गांगुली पर टारगेट कर रहा था. लेकिन 2003 वर्ल्ड कप के कप्तान ने अब इस मुद्दे पर अहम खुलासा किया है.

सौरव गांगुली और विराट कोहली के रिश्तों में 2021 में आई थी खटास
authorSportsTak
Tue, 05 Dec 04:46 PM

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई (BCCI) के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने विराट कोहली को कप्तानी से हटाने वाले मामले पर बड़ा बयान दिया है. विराट ने जब टी20 कप्तानी छोड़ी थी तब सभी ने यही कहा था कि सौरव गांगुली ने उन्हें कप्तानी से हटाया था. विराट को वनडे टीम की कप्तानी छोड़ने के लिए कहा गया था. गांगुली उस दौरान बोर्ड के चीफ थे. साल 2021 दिसंबर में विराट ने जब वनडे टीम की कप्तानी छोड़ी थी तब कोहली काफी ज्यादा निराश थे.

 

विराट कोहली को जब वनडे टीम की कप्तानी से हटाया गया था तब पूर्व कप्तान ने साल 2021-22 के साउथ अफ्रीका दौरे से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस कर धमाका कर दिया था. सौरव गांगुली ने हाल में एक टीवी शो में सबकुछ साफ कर दिया और कहा कि उन्होंने कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से नहीं हटाया था.

 

सौरव गांगुली का बड़ा खुलासा

 

दादागिरी अनलिमिटेड सीजन 10 में गांगुली ने कहा कि, मैंने विराट कोहली को कप्तानी से नहीं हटाया था. मैं कई बार ये कह चुका हूं. कोहली टी20 में कप्तानी नहीं करना चाहते थे. इसके बाद उन्होंने खुद ये फैसला लिया. मैंने उन्हें कहा कि, अगर आप टी20 में कप्तानी नहीं करना चाहते हो तो अच्छा होगा कि आप व्हाइट बॉल फॉर्मेट में कप्तानी न करो. मैंने कहा था कि रेड बॉल और व्हाइट बॉल में अलग अलग कप्तान होने से सही रहेगा.

 

कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि बोर्ड और उनके बीच कप्तानी को लेकर ज्यादा बातचीत नहीं हुई थी और मुझे 90 मिनट पहले ही सारी जानकारी दी गई थी. और ये सबकुछ साउथ अफ्रीका दौरे से पहले हुआ था. विराट ने आगे कहा था कि, बोर्ड की तरफ से उन्हें कोई रिक्वेस्ट नहीं किया गया था कि वो कप्तान बने रहे.  

 

बता दें कि गांगुली पहले ही कह चुके हैं कि, रोहित को तीनों फॉर्मेट की कप्तानी इसलिए भी दी गई थी जिससे अलग अलग फॉर्मेट में दो कप्तान न हों. बोर्ड यहां वनडे और टी20 फॉर्मेट में एक ही कप्तान रखना चाहता था. 

 

ये भी पढ़ें;

PAKW vs NZW: पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को उसी के घर में मात देकर जीती टी20 सीरीज, इस खिलाड़ी ने बनाया सर्वाधिक कैच का रिकॉर्ड

Cyclone Michaung: माइचौंग तूफान के कारण चेन्‍नई के बिगड़े हालात देख श्रीलंकाई गेंदबाज के निकले आंसू, कहा- मेरे दूसरे घर...

इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया में युजवेंद्र चहल का किया पत्ता साफ, T20 वर्ल्ड कप में बनेगा टीम इंडिया की धार!
 

लोकप्रिय पोस्ट