icon

WPL: 20 की उम्र में भारत के खिलाफ डेब्यू, 2 साल में 3 इंजरी, अब आरसीबी के लिए WOWW ओवर फेंक दिल्ली कैपिटल्स को किया तबाह

DC vs RCB WPL 2024 Final: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर सॉफी मॉलिन्यू ने तीन विकेट लेकर कामयाबी हासिल की. फिर श्रेयंका पाटिल और आशा शोभना ने भी विकेट लिए.

सॉफी मॉलिन्यू (बीच में) ने एक ओवर में तीन विकेट लेकर डब्ल्यूपीएल फाइनल में धूम मचा दी.
authorShakti Shekhawat
Sun, 17 Mar 09:26 PM

वीमेंस प्रीमियर लीग 2024 के फाइनल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स की टक्कर रही. इस मुकाबले में आरसीबी की ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी सॉफी मॉलिन्यू ने कमाल की बॉलिंग करते हुए मैच को पलटने का कमाल किया. दिल्ली की टीम जब ओपनर्स के बूते सात ओवर में बिना विकेट गंवाए 64 रन बनाकर उड़ रही थी तब मॉलिन्यू के ओवर ने पासा पलट दिया. उन्होंने चार गेंद में तीन विकेट लिए और शेफाली वर्मा (44), जेमिमा रॉड्रिग्स (0) और एलिस कैप्सी (0) को आउट किया. इस तरह स्कोर कार्ड ने वाउ (WOWW) कहा. मॉलिन्यू हालांकि हैट्रिक पूरी नहीं कर सकी लेकिन उनके एक ओवर ने दिल्ली का पूरा मोमेंटम छीन लिया और आरसीबी को हावी कर दिया.

 

सॉफी ने डब्ल्यूपीएल फाइनल में दिल्ली की पारी में दूसरा ओवर फेंका. इसमें 10 रन गए. इसके बाद वह आठवें ओवर से दोबारा बॉलिंग के लिए आई. इसमें पहली ही गेंद पर शेफाली वर्मा को बाउंड्री पर सॉफी डिवाइन के हाथों कैच कराया. दिल्ली की ओपनर 27 गेंद में दो चौकों और तीन छक्कों से 44 रन की आतिशी पारी खेलकर आउट हुई. अब जेमिमा स्ट्राइक पर थी. उन्होंने पहली गेंद डॉट खेली. अगली गेंद पर उन्होंने स्वीप खेलना चाहा लेकिन गेंद ने चकमा दिया और उनके स्टंप्स बिखर गए. इंग्लैंड की अलिस कैप्सी ऑफ साइड में गई और उन्होंने पीछे की तरफ शॉट लगाने की कोशिश की लेकिन वह बुरी तरह नाकाम रही. सॉफी की गेंद उनके स्टंप्स बिखेर गई. इस तरह चार गेंद में तीन विकेट गिरे और दिल्ली पूरी तरह से दबाव में आ गई.

 

 

सॉफी मॉलिन्यू ने 2018 में किया था डेब्यू

 

सॉफी ने 20 साल की उम्र में 2018 में भारत के खिलाफ क्रिकेट करियर का आगाज किया था. इसके बाद उन्होंने टी20 क्रिकेट में ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह पक्की कर ली. लेकिन चोटों ने उनका काम बिगाड़ दिया. सितंबर 2021 से सितंबर 2023 के बीच वह तीन अलग-अलग चोटों से परेशान रही. पहले एक मुकाबले में गेंद उनके चेहरे पर लगी और इससे कट लग गया. लेकिन पट्टी बांधकर भी सॉफी ने बॉलिंग की. दिसंबर 2021 में उनके पैर पर चोट लगी जिसकी वजह से वह 2022 वर्ल्ड कप का हिस्सा नहीं बन पाई. 

 

नवंबर 2022 में सॉफी एसीएल इंजरी का सामना करना पड़ा और इसकी वजह से वह 12 महीनों तक क्रिकेट नहीं खेल पाई. दिसंबर 2023 में वह पूरी तरह से फिट हुई. इसके चलते वह डब्ल्यूपीएल ऑक्शन का हिस्सा बनी. यहां पर आरसीबी ने 30 लाख रुपये में उन्हें अपने साथ लिया. 
 

ये भी पढ़ें

IPL 2024: कोई टीम या फिर खिलाड़ी नहीं बल्कि RCB के फैंस से डरते हैं आवेश खान, इंटरव्यू में बताई पूरी कहानी, VIDEO
IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स के पूर्व कोच का बड़ा आरोप, कहा- फ्रेंचाइजी खिलाड़ियों को बैक नहीं करती है, RCB की भी यही दिक्कत
IPL 2024: 'मैं जिंदगी भर धोनी का कर्जदार रहूंगा', आर अश्विन का बड़ा बयान, कहा- मुझे क्रिस गेल के सामने और अब 17 साल बाद...

लोकप्रिय पोस्ट