icon

भारतीय टीम के लिए सेमीफाइनल से पहले विव रिचर्ड्स का खास मैसेज, कहा- अगर मैं उनके ड्रेसिंग रूम में होता न..

टीम इंडिया (Team India) का अब तक का वर्ल्ड कप सफर शानदार रहा है. भारत ने सभी 8 मुकाबले जीत लिए हैं. ऐसे में अगर टीम को सेमीफाइनल का डर निकालना है तो टीम को इसी अंदाज में खेलना होगा.

सेमीफाइनल को लेकर रिचर्ड्स का बड़ा बयान
authorSportsTak
Sat, 11 Nov 12:39 PM

वर्ल्ड कप 2023 में अब तक सिर्फ एक ही टीम है जिसे हार नहीं मिली है. हम भारतीय टीम की बात कर रहे हैं. टीम इंडिया को अब तक कोई भी टीम हरा नहीं पाई है. भारत और नीदरलैंड्स के बीच रविवार को मुकाबला खेला जाना है. रोहित एंड कंपनी पहले ही पाइंट्स टेबल में टॉप पर है और टीम ने सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है. भारत के 8 मैचों में कुल 16 पाइंट्स हैं. धांसू फॉर्म के बावजूद फैंस को ये डर है कि कहीं टीम इंडिया सेमीफाइनल में न हार जाए. साल 2019 वर्ल्ड कप में भी टीम ऐसी ही फॉर्म में थी लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा.

 

सेमीफाइनल में चूक जाती है टीम इंडिया


वहीं पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में भी टीम को इंग्लैंड के हाथों हार झेलनी पड़ी थी. लेकिन अब इस मामले पर वेस्टइंडीज के वर्ल्ड कप विजेता कप्तान ने बड़ा बयान दिया है. विव रिचर्ड्स ने टीम इंडिया की फॉर्म की तारीफ की है और ये बताया है कि भारत को सेमीफाइनल के डर से कैसे बाहर आना चाहिए.

 

रिचर्ड्स ने भारत को दी न डरने की सलाह


विव रिचर्ड्स ने कहा कि, टीम इंडिया खतरनाक फॉर्म में है. भारत का माइंडसेट यही है कि उसे लगातार जीत हासिल करनी है और मेरे हिसाब से होना भी यही चाहिए. अगर मैं ड्रेसिंग रूम में होता तो मैं भी यही सोचता और अटैकिंग क्रिकेट खेलता. क्योंकि अब तक टीम इंडिया ने यही किया है जिसका उन्हें फायदा मिला है. अगर टीम इंडिया बैकफुट पर खेलेगी तो इसका उसे नुकसान हो सकता है.

 

रिचर्ड्स ने आगे कहा कि, टीम में थोड़ा बहुत डर जरूर होगा कि कहीं सेमीफाइनल खराब न हो जाए. लेकिन टीम को सभी नेगिटव सोच को दूर करना होगा.

 

बता दें कि भारतीय टीम का हर बल्लेबाज और गेंदबाज धांसू फॉर्म में है. विराट कोहली टूर्नामेंट में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. 8 मैचों में विराट ने 543 रन ठोके हैं. विराट के नाम दो शतक और 5 अर्धशतक हैं. वहीं मोहम्मद शमी सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में चौथे नंबर पर हैं. शमी ने 16 विकेट लिए हैं. बुमराह ने 15 विकेट लिए हैं, जडेजा ने 14, कुलदीप यादव ने 12 और मोहम्मद सिराज ने 10 विकेट लिए हैं.

 

ये भी पढ़ें:

वर्ल्ड कप से बाहर होने के बावजूद क्यों इंग्लैंड नहीं ले सकता पाकिस्तान से हारने का रिस्क, प्लान पर फिर जाएगा पानी

पाकिस्तानी ऑलराउंडर ने वसीम अकरम को पलटकर दिया करारा जवाब, कहा- 'मुझे तब ड्रॉप किया गया जब मैं ICC रैंकिंग्स में नंबर 2 था'

दोहरा शतक ठोकने वाले मैक्सवेल को अभी से सता रहा है मोहम्मद शमी का डर, कहा- उसकी सीधी गेंद तो...

लोकप्रिय पोस्ट